धनबाद में 4 फरवरी को झामुमो स्थापना दिवस समारोह, शिबू सोरेन, सीएम चंपाई होंगे शामिल

1 min read

Dhanbad: झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के 52वें स्थापना दिवस पर रणधीर वर्मा स्टेडियम (गोल्फ़ ग्राउंड) में आयोजित होने वाली आम सभा को लेकर झामुमो धनबाद जिला समिति द्वारा जिला कार्यालय कुर्मीडीह में प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया. केन्द्रीय कार्यसमिति सदस्य अमितेश सहाय ने कहा कि झामुमो का 52 वां स्थापना दिवस हर वर्ष कि भांति इस वर्ष भी हम सभी कार्यकर्ता पूरे जोश के साथ मनाएंगे. हम सभी को इस बात मलाला रहेगा कि उक्त कार्यक्रम में संगठन के केन्द्रीय कार्यकारी अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शामिल नहीं हो पाएंगे, राज्य के साथ देश ने देखा कि किस तरह केन्द्र सरकार केन्द्रीय एजेंसियों का दुरपयोग कर रही हैं साथ ही हमलोगों ने यें भी देखा कि राजभवन संविधान के मूल्यों को दरकिनार कर एवं केन्द्र सरकार के इसारे पर बहुमत प्राप्त महागठबंधन को सरकार बनाने का न्योता नहीं दें रहीं थी. राज्य ओर देश कि सजग जनता के विरोध के आगे राजभवन को भी झुकना पड़ा. अंततः सत्य कि जीत हुई ओर पुनः मुख्यमंत्री चंपई सोरेन जी के नेतृत्व में महागठबंधन कि सरकार राज्य स्थापित हुईं. निश्चित तौर पर केन्द्र सरकार के षड्यंत्र को एकलव्य कि तरह भेदते हुए माननीय हेमंत सोरेन जी पाक साफ साबित होंगे ओर जल्द हम सभी के बीच होंगे. साथ ही केन्द्र सरकार के इस हरकत का जनता 2024 में जवाब वोट से देंगी ओर देश एवं राज्य में महागठबंधन कि सरकार बनेगी.
प्रेस को संबोधित करते हुए लख़ी सोरेन ने कहा कि झामुमो अपना 52वां स्थापना दिवस उसी तेवर के साथ मनाएगा. जिस तेवर से अभी तक मनाता आया हैं. जिस तरह से केन्द्र सरकार के इसारे पर हेमंत सोरेन पर कार्यवाही हुई हैं. उस से कार्यकर्ता एवं आम जनता आक्रोशित हैं. लेकिन यें आक्रोश सड़क पर नहीं बल्कि 4 फरवरी को गोल्फ़ ग्राउंड में दिखेगा. जहां हजारों कि संख्या में लोग जुटेंगे. केन्द्र सरकार सामंतवादी विचारधारा के तहत एक आदिवासी व्यक्ति को मुख्यमंत्री देखना नहीं चाहती थी. लेकिन उनसे राजनीतिक रूप से पार भी नहीं पा सकी. इसलिए षड्यंत्र रच कर एक आदिवासी को फंसाया गया. निश्चित तौर पर राज्य ही नहीं पूरे देश का आदिवासी, दलित समाज इस अहंकारी भाजपा सरकार को पूरे देश से जड़ से उखाड़ फेंकने का काम करेगी.

जिला सचिव मन्नु आलम ने कहा कि झामुमो का स्थापना दिवस हमारे लिए एक त्योहार है. इस त्योहार को धनबाद सहित आस पास क्षेत्र के लोग गांव ग्राम से निकल कर गोल्फ़ ग्राउंड में एकत्रित होते हैं और सामुहिक रूप से इस त्योहार को मनाते हैं. इस बार कार्यक्रम में 50 हजार से अधिक कार्यकर्ता एवं आम लोगों कार्यक्रम में भाग लेंगे. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि केन्द्रीय अध्यक्ष सह राज्य सभा सांसद दिशोम गुरु शिबू सोरेन, मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, राज्य सभा सांसद महुआ माझी, राजमहल सांसद विजय हांसदा, विधायक बसंत सोरेन, पूर्व मंत्री बेबी देवी, गिरिडीह विधायक माननीय सुदिव्य कुमार सोनू, केन्द्रीय महासचिव सह राज्य मंत्री (दर्जा प्राप्त) विनोद पाण्डे, फागू बेसरा,श्री योगेन्द्र महतो सहित अन्य केन्द्रीय पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे.

इसे भी पढ़ें: 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours