नेपाल में भूकंप से भारी तबाही, अब तक 128 लोगों की मौत और 140 घायल

Nepal: नेपाल में शुक्रवार की रात आए 6.4 तीव्रता के भूकंप में मरने वालों संख्या बढ़कर 128 हो गई है. नेपाली सेना के प्रवक्ता भंडारी ने बताया कि जाजरकोट में 92 और रुकुम पश्चिम में 36 लोगों की मौत हुई है. उनके मुताबिक दो जिलों में 140 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

नेपाल पुलिस के प्रवक्ता कुबेर कदायत ने बताया कि सबसे ज्यादा नुकसान जाजरकोट और रुकुम पश्चिम जिलों में हुआ है और उनका ध्यान बचाव और खोज अभियान पर है. अभियान में नेपाल ने पुलिस, सेना और सशस्त्र बलों को भी लगाया है, इसके अलावा हेलीकॉप्टरों का भी इस्तेमाल किया जा रहा है.

शुक्रवार, रात 11.47 बजे आए भूकंप को 2015 में नेपाल में आए विनाशकारी भूकंप के बाद सबसे घातक भूकंप माना जा रहा है. भूकंप का केंद्र जाजरकोट में था.

भूकंप में हुए घायलों को लाया गया अस्पताल

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक नेपाल के रुकुम वेस्ट जिले में सुबह 5 बजे तक 36 और जजरकोट जिले में 34 लोगों की मौत होने की जानकारी सामने आई है. दोनों जिलों के अधिकारियों ने पुष्टि करते हुए कहा है कि राहत और बचाव कार्य शुरू हो गए हैं. आने वाले समय में प्रभावित होने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है. इस भूकंप में सबसे अधिक नुक़सान करनाली प्रांत के जाजरकोट और रुकुम पश्चिम में हुआ है.

जाजरकोट में भूकंप की दहशत से पूरी रात बाहर ही रहे लोग

इसे भी पढ़ें: 

शुक्रवार देर रात आए इस भूकंप के झटके को झारखंड के रांची समेत बिहार, यूपी और दिल्ली में भी लोगों ने महसूस किए और अपने घरों से बाहर निकल आए.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours