नेशनल ट्रैक साइकिलिंग चैंपियनशिप की रंगारंग शुरुआत, इंटरनेशनल साइकिलिस्ट भी 4 दिसम्बर तक दिखाएंगे जलवा

1 min read

Ranchi: खेलगांव स्थित वेलोड्रम में गुरुवार से नेशनल ट्रैक साइकिलिंग चैंपियनशिप 2023 की शुरुआत हो गई. चार दिसम्बर तक चलने वाली इस राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में देश भर के 600 से अधिक साइकिलिस्ट अपना अपना दमखम दिखाएंगे. प्रतियोगिता के शुभारंभ से पूर्व झारखंडी कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति से सबों का मन मोह लिया. स्कूली शिक्षा विभाग के बच्चों ने बैंड प्रस्तुति दी. जोरदार आतिशबाजी भी हुई. प्रतियोगिता का उद्घाटन करते आयोजन समिति के चेयरमैन और सांसद विजय हांसदा ने कहा कि झारखंड में खेलों को लेकर बड़ा क्रेज है. पिछले दिनों यहाँ इंटरनेशनल स्तर की हॉकी प्रतियोगिता भी हुई. अब राष्ट्रीय स्तर की साइकिलिंग प्रतियोगिता हो रही है. इसमें राज्य सरकार के स्तर से भी पूरा सहयोग है.

साइकिलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के सेक्रेटरी जेनरल सरदार मनिंदर पाल सिंह ने कहा कि दुनिया भर में अपने आप में यह बड़ी प्रतियोगिता है. राष्ट्रीय स्तर की इतनी बड़ी प्रतियोगिता रांची में हो रही है जो बेहद खास है. इसमें झारखंड के साइकिलिंग संघ का और सरकार का भी अहम रोल है. उम्मीद है कि इस प्रतियोगिता के बाद भी यहाँ दूसरी प्रतियोगिताओं के लिए आने का मौका मिलेगा. मौके पर झारखंड साइकिलिंग संघ के शैलेंद्र पाठक ने सभी अतिथियों का स्वागत किया. इस दौरान झारखंड ओलंपिक संघ के एसके पांडेय, जेइपीसी के प्रोग्राम अफसर धीरसेन एस सोरेन सहित अन्य भी उपस्थित थे.

गौरतलब है कि वेलोड्रम में 1 दिसम्बर से 4 दिसम्बर तक 75वीं सीनियर, 52वीं जूनियर और 38वीं सब जूनियर साइकिलिंग प्रतियोगिता खेली जा रही है. इसमें हर दिन सुबह 8:30 बजे से अलग अलग कैटेगरी के इवेंट्स आयोजित होंगे.

इसे भी पढ़ें: 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours