पलामूः नमिता हत्याकांड में 6 नामजद, कई लोगों से पूछताछ, 18 वर्ष बाद डालटनगंज में महिला का मर्डर

1 min read

Palamu: डालटनगंज शहर थाना क्षेत्र में 18 वर्ष के बाद दिनदहाड़े नमिता देवी नामक महिला की गोली मारकर हत्या हुई है. इस हत्याकांड को जमीन विवाद से जोड़कर देखा जा रहा है. हालांकि पुलिस जमीन के साथ साथ पुरानी दुश्मनी भी मानकर अनुसंधान कर रही है. इस बीच इस हत्याकांड में 6 लोगों के खिलाफ गुरूवार को नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. कई संदिग्धों से पुलिस पूछताछ कर रही है. बता दें कि बुधवार की दोपर करीब ढाई बजे सद्वीक चौक से सटे शाहपुर की ओर जाने वाली सड़क पर एक होटल में बैठी नमिता देवी की सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी.

2006 के बाद हुई दूसरी घटना

नमिता देवी की हत्या से लोग हतप्रभ हैं और शहर में तरह तरह की चर्चा है. कुछ लोगों का कहना है कि कई दशक बाद किसी महिला की हत्या हुई, लेकिन हम यह स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि 18 साल पहले इसी थाना क्षेत्र के कुंड मुहल्ला पनेरीगली में दिनदहाड़े ज्योति देवी नामक महिला की भी गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. ज्योति सेक्स रैकेट चलाती थी और उसके ठिकाने पर अलग अलग गैंग के लोग आया जाया करते थे. दो गैंगों के बीच इस बात को लेकर टकराव की स्थिति थी. एक गैंग के लोग संबंधित दूसरे गैंग को उस इलाके में देखना नहीं चाहते थे और लगातार ज्योति पर दूसरे गैंग के लोगों को नहीं बुलाने के लिए दबाव डाले हुए थे. बावजूद ज्योति के पास संबंधित गैंग के लोगों का आना जाना लगा हुआ था. इससे नाराज चेतावनी देने वाले गैंग के लोगों ने ज्योति की गोली मारकर हत्या कर दी थी.
ज्योति शादीशुदा महिला थी, लेकिन पति से उसका अलगाव था. वर्तमान समय में उसका पति जिंदा है. महिला सेक्स रैकेट के धंधे में उतर गयी थी. पुराने जानकार बताते हैं कि वर्ष 2006 में शाम के चार बजे ज्योति को गोली मार दी गयी थी.

पुस्तैनी जमीन बिक्री का कमीशन मांगने का आरोप

नमिता देवी के पुत्र विक्की पासवान ने हत्या मामले में 6 लोगांे के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है. इस एफआइआर में शहर थाना क्षेत्र के कुंड मुहल्ला पनेरी गली के रितेश चन्द्रवंशी उर्फ मामा, माली मुहल्ला के मोंटी पांडे, कसाई मुहल्ला के सद्दाम कुरैशी एवं महताब, पहाड़ी मुहल्ला के वसीम खान एवं बेलवाटिका के सूरज चन्द्रवंशी उर्फ सूरज वर्मा शामिल हैं. विक्की ने एफआइआर में कहा है कि पुस्तैनी जमीन की बिक्री की गयी थी. इसका कमीशन उपरोक्त सारे लोग मांग रहे थे. उसकी मां लगातार इनकार कर रही थी. कमीशन नहीं देने के कारण उसकी मां की हत्या की गयी.

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी तेज

मामले में डीएसपी मणिभूषण प्रसाद ने जानकारी दी कि 6 लोगांे के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करने के बाद सभी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगा दी गयी है. सारे फरार बताये गए हैं. छापामारी तेज की गयी है. उन्होंने कहा कि हत्या के पीछे जमीन बिक्री और पुरानी दुश्मनी भी सामने आयी है. अनुसंधान किया जा रहा है. मामले में अबतक इस लिंक से जुड़े कई लोगों से पूछताछ की गयी है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours