पश्चिम बंगाल: संदेशखाली मामले में अब तक दो आरोपी गिरफ्तार, मुख्य अभियुक्त शाहजहां शेख अब तक फरार

1 min read

Kolkata: पश्चिम बंगाल पुलिस ने संदेशखाली घटना के दूसरे प्रमुख अभियुक्त और तृणमूल कांग्रेस नेता शिव प्रसाद उर्फ शिबू हाजरा को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में एक अन्य अभियुक्त उत्तम सर्दार को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है.लेकिन इस मामले में मुख्य अभियुक्त शाहजहां शेख अब भी फरार है. उत्तम को तृणमूल कांग्रेस पार्टी से छह साल के लिए निलंबित किया जा चुका है. इस बीच, स्थानीय महिलाओं की शिकायत के आधार पर पुलिस ने उत्तम और शिबू के खिलाफ दर्ज मामले में सामूहिक बलात्कार और हत्या के प्रयास से संबंधित धाराएं भी जोड़ दी हैं.

मामले को लेकर पुलिस ने कहा

बशीरहाट के पुलिस अधीक्षक हुसैन मेहदी रहमान ने पत्रकारों को बताया कि शिव प्रसाद को शनिवार शाम को न्याजाट थाना इलाके से गिरफ्तार किया गया है. उन्हें रविवार को अदालत में पेश किया जाएगा. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एक महिला की ओर से दर्ज गोपनीय बयान के आधार पर दोनों अभियुक्तों के खिलाफ सामूहिक बलात्कार और हत्या के प्रयास से संबंधित धारा भी जोड़ दी गई है. बता दें कि बीते पांच जनवरी को टीएमसी नेता शाहजहां शेख के घर छापा मारने गई ईडी की टीम पर पार्टी समर्थकों के हमले के बाद ही शिबू का नाम सामने आया था. उसके बाद बीते सप्ताह गांव की महिलाओं ने उत्तम और शिबू के खिलाफ यौन उत्पीड़न और अत्याचार का आरोप लगाते हुए आंदोलन शुरू किया था.

संदेशखाली पर राजनीति

इस मामले पर राजनीतिक विवाद लगातार तेज हो रहा है. विपक्षी दलों ने इसके लिए राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी को कठघरे में खड़ा करते हुए संदेशखाली अभियान शुरू किया है.आंदोलन शुरू होने के बाद भाजपा, कांग्रेस और माकपा के तमाम प्रतिनिधिमंडल इलाके में पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन उनको बीच रास्ते में ही रोक दिया जा रहा है. अनुसूचित जाति आयोग, महिला आयोग और बाल संरक्षण आयोग के अलावा राज्य सरकार की एक 10-सदस्यीय टीम लगातार इलाके का दौरा कर रही है.शुक्रवार को पुलिस ने भाजपा सांसदों की एक केंद्रीय टीम को भी इलाके तक नहीं पहुंचने दिया.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours