पहली हॉकी सिमडेगा मिनी सब जूनियर बालक-बालिका ग्रास रूट डवलमेंट हॉकी प्रतियोगिता: सात वर्ष की करिश्मा ने भी दिखाया हॉकी स्टिक का जादू

Ranchi/Simdega: हॉकी सिमडेगा द्वारा हॉकी झारखंड, जिला प्रशासन और जय टेंट के सहयोग से हॉकी की नर्सरी सिमडेगा में पहली हॉकी सिमडेगा मिनी सब जूनियर बालक-बालिका ग्रास रूट डेवलमेंट हॉकी प्रतियोगिता 2024 का फाइनल मैच शनिवार को खेला गया. जिले में ग्रास रूट स्तर से हॉकी को बढ़ाने और बाल अवस्था से हॉकी खिलाड़ियों में प्रतियोगी क्षमता लाने के लिए नन्हे मुन्ने हॉकी खिलाड़ियों के लिए आयोजित इस प्रतियोगिता का यह चौथा दिन भी था. मैच के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी, सिमडेगा सुमन तिर्की, अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी रोपनी कुमारी, जय टेंट के संचालक धनंजय कुमार, हॉकी सिमडेगा के सोहन बड़ाईक एवं अन्य अतिथि भी उपस्थित थे जिन्होंने मैच के बाद पुरस्कार वितरण भी किया. मौके पर सुमन तिर्की ने उपस्थित खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते कहा कि आप लोगों को इस छोटी उम्र से ही प्रतियोगिता में खेलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. इसका लाभ लें और लगातार मेहनत करें. खेल के साथ साथ पढ़ाई में भी अपना पूरा मन लगाएं. आप मेहनत करेंगे तो आप निश्चित रूप से बड़ी सफलता हासिल करेंगे.

यह रहा रिजल्ट और इन्हें मिला पुरस्कार

बालिका वर्ग का फाइनल मैच डे बोर्डिंग हॉकी सेंटर, करंगागुडी और आरसी उत्क्रमित मध्य विद्यालय, करंगागुड़ी के बीच खेला गया. इसमें जसमेन कुल्लू और सात वर्ष की नौनिहाल करिश्मा कुल्लू के एक-एक गोल के बदौलत डे बोर्डिंग हॉकी सेंटर, करंगागुड़ी की टीम 2-0 से विजेता बनी. बालक वर्ग में आरसी उत्क्रमित मध्य विद्यालय, करंगागुड़ी ने गोंडवाना क्लब को 1-0 से पराजित किया. इस मैच में करंगागुड़ी टीम के प्रवेश मांझी ने गोल किया. इससे पूर्व बालक वर्ग में तीसरे और चौथे स्थान के लिए खेले गए मैच में आत्म निर्भर हॉकी प्रशिक्षण केंद्र, कुरकुरा ने आरसी प्राथमिक विद्यालय, कोचेडेगा को 2-0से पराजित कर तीसरा स्थान हासिल किया. इस मैच में कुरकुरा टीम के आनंद प्रधान ने दो गोल किए. बालक वर्ग में प्रथम, द्वितीय और तृतीय तथा बालिका वर्ग में प्रथम और द्वितीय स्थान लाने वाली टीम को ट्रॉफी तथा प्रतियोगिता में शामिल सभी 10 टीमों के 160 खिलाड़ियों को जर्सी सेट देकर सम्मानित किया गया.
फाइनल मैच में बालक वर्ग में एलशन किड़ो और बालिका वर्ग में रितिका लकड़ा (दोनों करंगागुड़ी) को प्लेयर ऑफ द फाइनल मैच का पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया. प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट गीता कुमारी (डे बोर्डिंग करंगागुड़ी) और रंजीत चिक बड़ाइक (करंगागुड़ी) को मिला. यंगेस्ट प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट मिस्टी लकड़ा (बालिका, करंगागुड़ी) एवं इशांत प्रधान (बालक, पैकपारा) को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया. एमर्जिंग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट करिश्मा कुल्लू (बालिका, डे बोर्डिंग करंगागुड़ी) और ललेश्वर मांझी (बालक, जामबहार) को हॉकी स्टिक देकर सम्मानित किया गया.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours