पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से धनबाद में 173 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा 

1 min read

Dhanbad: धनबाद रेलवे ऑडिटोरियम में शनिवार को रोजगार मेला समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्य अतिथि उपभोक्ता, खाद्य, सार्वजनिक वितरण, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे व धनबाद सांसद पीएन सिंह मौजूद थे. इस दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से धनबाद में 173 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे गए.

केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने बताया कि देश भर के 37 शहरों में 51 हजार से अधिक नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गये. यह रोजगार मेला, रोजगार सृजन को सर्वाेच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है. उम्मीद है कि रोजगार मेला, और रोजगार सृजन के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा तथा युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा.

इसी कड़ी में, पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार के हाजीपुर, पटना, धनबाद एवं पंडित दीन दयाल उपाध्याय नगर में रोजगार मेला समारोह का आयोजन किया गया. जहां रेलवे के साथ-साथ अन्य मंत्रालयों के लिए नवनियुक्त कुल 533 कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए. जिसमें धनबाद में 173, हाजीपुर में 81, पटना में 133 एवं पं.दीनदयाल उपाध्याय नगर में 147 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे गए.

विदित हो कि भारत आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है. इस अवसर पर युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने एवं नागरिकों का कल्याण सुनिश्चित करने की प्रधानमंत्री की निरंतर प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है. प्रधानमंत्री के निर्देशानुसार, रेलवे सहित अन्य सभी मंत्रालय एवं विभाग मिशन मोड में स्वीकृत पदों की मौजूदा रिक्तियों को भरने की दिशा में काम कर रहे हैं.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours