पीडीएस डीलर्स की सचिव के साथ वार्ता विफल, जारी रहेगी हड़ताल

1 min read

Ranchi : पीडीएस डीलर्स की अनिश्चितकालीन हड़ताल के बाद मंगलवार को खाद्य आपूर्ति विभाग के सचिव अमिताभ कौशल के साथ पीडीएस डीलर्स की बैठक हुई. बैठक में एसोसिएशन की दस सूत्री मांगों पर चर्चा हुई. सचिव ने इस दौरान एसोसिएशन के प्रतिनिमंडल को कहा कि 13 महीने की बकाया राशि डीलर्स को भुगतान कर दी जायेगी, लेकिन कमीशन में वृद्धि, अनुकंपा पर बहाली समेत अन्य मांगों पर कोई सहमति नहीं बन पायी. एसोसिएशन के महामंत्री सूर्या प्रताप ने बताया कि एसोसिएशन की सचिव के साथ बैठक विफल रही. इसमे कोई निष्कर्ष नहीं निकला. इसके साथ ही अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी.

बता दें कि 1 जनवरी से राज्य के 26 हजार पीडीएस डीलर्स ने हड़ताल शुरू की है. फेयर प्राईस शॉप डीलर्स एसोसिएशन की ओर से हड़ताल का आह्वान किया गया है. हड़ताल देशव्यापी है.  हड़ताल के दौरान 1 जनवरी से सभी डीलर्स अपने अपने पिडीएस सेंटर को बंद रख रहे हैं.

बता दें कि राज्य में 2.64 करोड़ राशन कार्डधारी पीडीएस डीलर्स से राशन लेते हैं.

क्या है मांग

डीलर्स की मुख्य रूप से दस सूत्री मांग है. इसमें अनुकंपा पर बहाली व्यवस्था फिर से शुरू करने, 2021 में कोविड के दौरान बांटे गये राशन का कमिशन देने, कुल 13 महीने का कमिशन देने, महंगाई को ध्यान में रखते हुए कमिशन की राशि को तीन रुपया करने समेत कई मांगें हैं.

इसे भी पढ़ें – 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours