पुलिस अधिकारी ने मेरे साथ दुर्व्यवहार किया : अरविंद केजरीवाल 

1 min read

New Delhi: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली शराब नीति मामले में सूबे के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कुछ दिन पहले ही गिरफ्तार किया है. इस मामले में ईडी को अरविंद केजरीवाल की 7 दिन की रिमांड भी मिल गई है. इन सब के बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक चौकाने वाला दावा किया है.

उन्होंने कहा है कि जिस पुलिस अधिकारी ने पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ धक्का-मुक्की की थी उसी ने मेरे साथ भी दुर्व्यवहार किया है. अरविंद केजरीवाल ने ये दावा राउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल एक आवेदन में यह बात कही है. केजरीवाल ने अपने इस आवेदन में कोर्ट से मांग की है कि वह इस संबंधित अधिकारी को उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी से हटा दें.

इस आवेदन में केजरीवाल ने कहा है कि जब उन्हें रिमांड आवेदन में सुनवाई के लिए अदालत लाया जा रहा था, उस दौरान सहायक पुलिस आयुक्त (ACP) एके सिंह ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया. हालांकि, दुर्व्यवहार किस तरह से किया गया है इसका अभी पता नहीं चल सका है.

आपको बता दें कि एके सिंह वही पुलिसकर्मी हैं जिन पर पिछले साल उसी अदालत के परिसर में मनीष सिसौदिया की गर्दन पकड़ने का आरोप था, जब पत्रकार उनसे सवाल पूछ रहे थे. यह घटना वीडियो में कैद हो गई थी. और बाद में मनीष सिसोदिया ने इसे लेकर एक लिखित में शिकायत दर्ज कराई थी.

हालांकि, दिल्ली पुलिस ने इस तरह के किसी भी तरह की घटना से इनकार किया था. उस दौरान पुलिस ने कहा था कि मनीष सिसोदिया मीडिया में बयान देने की कोशिश कर रहे थे. जो गलत था. लिहाजा, कानून के खिलाफ जाते हुए मनीष सिसोदिया ये ना कर पाएं इसके लिए ही उन्हें रोकने की कोशिश की जा रही थी.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours