प्रधानमंत्री ने झाबुआ जिले में 7,500 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन

1 min read

Jhabua: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में 7,500 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. प्रधानमंत्री मोदी ने राज्य की आहार अनुदान योजना के तहत लगभग दो लाख महिला लाभार्थियों को मासिक किस्त भी जारी की. पीएम मोदी ने इस अवसर पर झाबुआ में आदिवासी समुदाय के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी को भगोरिया की शुभकामनाएं.

भगोरिया से पहले मुझे आपके चरणों में विकास परियोजनाओं को समर्पित करने का मौका मिला. झाबुआ की कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए कई रेल परियोजनाओं की शुरुआत की गई है. साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि मुझे यह सुनने को मिल रहा है कि इस बार बीजेपी अकेले लोकसभा चुनाव में 370 के पार जाने वाली है.

इसे भी पढ़ें- 

पीएम मोदी ने कहा, “मैं यहां लोकसभा चुनावों के लिए प्रचार करने नहीं आया हूं, जैसा कि विपक्षी कह रहे हैं. विपक्ष यह भी कह रहा है कि इस बार एनडीए 400 पार… लेकिन मुझे यह भी सुनने को मिल रहा है कि इस बार बीजेपी अकेले 370 के पार जाने वाली है. राज्य में कई विकासात्मक परियोजनाएं दर्शाती हैं कि डबल इंजन सरकार सभी विकासात्मक कार्यों के लिए दोगुनी गति से काम कर रही है…”

गोपालपुरा में होने वाले सम्मेलन में देश भर से आदिवासी हिस्सा ले रहे हैं. आगामी कुछ महीनों में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले इस साल राज्य में पीएम मोदी की यह पहली यात्रा है. देशभर के राज्यों में से आदिवासियों के लिए सबसे अधिक लोकसभा सीट मध्य प्रदेश में आरक्षित हैं. मध्य प्रदेश में आदिवासियों के लिए छह सीट आरक्षित हैं. ऐसे में पीएम मोदी का झाबुआ दौरा आदिवासी वोटरों को साधने की रणनीति के रूप में देखा जा रहा है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “यहां आपके बीच आने से पहले मैंने देखा कि मेरी इस यात्रा को लेकर खूब चर्चाएं भी हो रही हैं. कुछ लोग कह रहे हैं कि मोदी मध्य प्रदेश में झाबुआ से लोकसभा की लड़ाई का आगाज करेगा. मैं बताना चाहता हूं कि मोदी लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए नहीं आया है. मोदी तो सेवक के तौर पर ईश्वर रूपी MP की जनता-जनार्दन का आभार करने आया है.

इसे भी पढ़ें- 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours