प्रधानमंत्री मोदी ने मॉस्को में हुए आतंकी हमले की निंदा की

1 min read

New Delhi: रूस के मॉस्को में एक समारोह स्थल पर कई बंदूकधारियों ने भीड़ पर गोलीबारी की, जिसमें अब तक 70 लोगों के मारे जाने की खबर है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हमले की कड़े शब्‍दों में निंदा की है. पीएम मोदी ने कहा है कि इस दुख की घड़ी में भारत, रूस के साथ खड़ा है.

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्‍लेफॉर्म ‘एक्‍स’ पर कहा, “हम मॉस्को में हुए जघन्य आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं. हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. दुख की इस घड़ी में भारत रूसी सरकार और लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है.

मॉस्को में हुए आतंकी हमले के बाद वह थिएटर जलकर राख हो गया है, जहां कंसर्ट चल रहा था. बताया जा रहा है कि यह हमला पिकनिक रॉक बैंड के एक म्यूजिक कंसर्ट के दौरान हुआ. मॉस्को हमले के एक प्रत्यक्षदर्शी ने न्यूज एजेंसी AFP को बताया कि पिकनिक रोक बैंड का कंसर्ट शुरू होने से कुछ मिनट पहले अचानक गोलीबारी शुरू हो गई. इसके बाद चीख-पुकार मच गई और लोग अपनी जान बचाने के लिए भागने लगे.

इंटरफैक्स न्यूज एजेंसी ने इमरजेंसी सेवाओं के हवाले से बताया कि खुद की पहचान छिपाने के लिए सेना की वर्दी पहने दो से पांच लोग हथियारों से लैस ऑटोमैटिक हथियार लिए कंसर्ट हॉल में घुस गए और गोलियां बरसानी शुरू कर दीं. सिक्योरिटी सर्विसेट के करीबी रूसी सोशल मीडिया चैनलों ने दो लोगों का कंसर्ट हॉल में घुसने का वीडियो दिखाया. वहीं वीडियो में चीखते हुए बाहर भागते लोग और शव भी दिखाई दे रहे हैं.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours