बांग्लादेश के राजधानी ढाका की बहुमंजिली इमारत में आग लगने से 43 लोगों की मौत

1 min read

Dhanka: बांग्लादेश के स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि एक बहुमंजिला इमारत में आग लगने से कम से कम 43 लोगों की मौत हो गई है.स्थानीय मीडिया के अनुसार, गुरुवार को राजधानी ढाका में रात के दस बजे एक रेस्तरां में आग लगी. यह तेज़ी से पूरी इमारत में फैल गई और दर्जनों लोग इसमें फँस गए.अग्निशमन अधिकारियों के अनुसार, बाद में आग पर काबू पा लिया गया और आग लगने के कारण की जांच की जा रही है.

बांग्लादेश के स्वास्थ्य मंत्री सामंत लाल सेन ने कहा कि ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल में महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 33 लोगों को मृत घोषित कर दिया गया. शहर के मुख्य बर्न अस्पताल में कम से कम 10 अन्य की मौत हो गई. सेन ने कहा, दर्जनों और लोगों को इलाज के लिए वहां भेजा गया है.

स्थानीय अख़बार डेली बांग्लादेश के अनुसार, रेस्तरां जिस इमारत में है वो सात मंजिल की है. इसमें कई अन्य रेस्तरां, कपड़ों की दुकान, फ़ोन की दुकानें भी हैं. समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, सोहेल नाम के एक रेस्तरां मैनेजर ने कहा, “हम छठी मंजिल पर थे जब हमने सीढ़ियों से धुआं निकलते देखा.”

“बहुत सारे लोग ऊपर की ओर भागे. हमने इमारत से नीचे उतरने के लिए पानी के पाइप का इस्तेमाल किया. हम में से कई लोग घायल हो गए क्योकि घबराकर लोग सीढियों से नीचे कूदने लगे.” एक और शख़्स मोहम्मद अल्ताफ़ ने रॉयटर्स को बताया कि उन्होंने एक टूटी खिड़की के से कूदकर किसी तरह अपनी जान बचायी.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours