बिहार के उप मुख्यमंत्री का दावा: तेजस्वी यादव के पीएस का रिश्तेदार है NEET पेपर लीक का मास्टरमाइंड सिकंदर यादवेंदु

Ranchi: बिहार के उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने गुरुवार को नीट (यूजी) पेपर लीक मामले में बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव के निजी सचिव प्रीतम ने नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड सिकंदर यादवेंदु के लिए कमरा बुक करवाया था. उन्होंने कहा कि अभी तक की जानकारी के अनुसार, पहली मई को तेजस्वी के निजी सचिव प्रीतम कुमार ने आरसीडी कर्मचारी प्रदीप को सिकंदर के लिए एनएचएआइ गेस्ट हाउस में कमरा बुक करने के लिए बुलाया था. उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने कहा कि बीती चार मई को प्रीतम कुमार ने प्रदीप कुमार को कमरा बुक करने के लिए फिर से बुलाया था. हालांकि, दूसरी ओर एनएचएआई ने भी इस मामले में अपना बयान जारी किया है.

विजय सिन्हा ने नीट और मंत्री के एनएचएआई कनेक्शन को लेकर प्रेसवार्ता करके कहा कि मैंने मामले की विभागीय जांच कराई है.

तेजस्वी यादव के आप्त सचिव प्रीतम कुमार का करीबी रिश्तेदार

उन्होंने दावा किया कि तेजस्वी यादव के लिए ‘मंत्री’ शब्द का इस्तेमाल किया गया. नीट पेपर लीक प्रकरण में जेल में बंद सिकंदर यादवेंदु राजद नेता तेजस्वी यादव के आप्त सचिव प्रीतम कुमार का करीबी रिश्तेदार है. सिकंदर ही वह शख्स है जिसने अनुराग यादव नाम के अभ्यर्थी को प्रश्न पत्र उपलब्ध कराया था जिसे ईओयू अब गिरफ्तार कर चुकी है.

NHAI ने विजय सिन्हा के दावों को नकारा

एनएचएआई ने गुरुवार को बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा के नीट पेपर लीक मामले में किए गए दावे के बाद अपनी ओर से बयान जारी किया है. एनएचएआई ने इसमें कहा है कि ऐसी खबरें प्रसारित की जा रही हैं कि नीट पेपर लीक मामले से संबंधित आरोपी पटना में एनएचएआई के गेस्ट हाउस में रुके थे. एनएनएआई स्पष्ट करता है कि उसके पास पटना में कोई गेस्ट हाउस की सुविधा नहीं है. बता दें कि एनएचएआई का यह बयान पीआईबी पर जारी हुआ है. इसके साथ ही एनएचएआई ने भी इस बयान को अपने एक्स हैंडल पर भी साझा किया है.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours