भाजपा अगर सत्ता में लौटी तो 2,000 रुपए का हो सकता है गैस सिलेंडर: ममता बनर्जी

1 min read

New Delhi: लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर से केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. गुरुवार को  झाड़ग्राम जिले में एक सरकारी कार्यक्रम में पहुंचीं टीएमसी सुप्रीमो ने दावा किया कि अगर बीजेपी केंद्र में फिर से लौटी तो रसोई गैस के दाम बढ़ जाएंगे.

उन्होंने कहा कि सरकार रसोई गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ाकर  2,000 रुपये कर देगी. ममता बनर्जी ने कहा, “अगर बीजेपी चुनाव जीतती है, तो वे रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1,500 रुपये या 2,000 रुपये तक बढ़ा सकती हैं. हमें आग जलाने के लिए लकड़ी इकट्ठा करने की पुरानी प्रथा को फिर से अपनाना पड़ेगा.

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार को अप्रैल के अंत तक आवास योजना के तहत मकान बनाने का काम पूरा करने का अल्टीमेटम दिया. उन्होंने दावा किया कि अगर काम पूरा नहीं किया गया तो टीएमसी सरकार मई से इनका निर्माण कार्य शुरू कर देगी.

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार को लाभार्थियों के लिए घर बनाने का काम पूरा करने के लिए 1 अप्रैल तक की समय सीमा तय की. उन्होंने कहा कि अगर केंद्र ने काम पूरा नहीं किया तो उनकी सरकार लोगों के लिए करीब 11 लाख घर बनाएगी.

ममता बनर्जी ने टीएमसी सरकार द्वारा मनरेगा मजदूरों को बकाया मजदूरी देने का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि केंद्र ने मनरेगा मजदूरों का भुगतान नहीं किया, जिसके बाद उनकी सरकार ने बचा हुआ पैसा मजदूरों को दिया.

टीएमसी चीफ ने कहा, “मैंने एक युवा से पूछा कि क्या उसे 100 दिनों के काम के लिए पैसा मिला है. उसने कहा कि उसको 30,000 का भुगतान किया गया. यह वह राशि थी, जिसका भुगतान केंद्र सरकार ने पिछले दो सालों में उनके जैसे अन्य लोगों को नहीं किया था. टीएमसी सरकार ने 59 लाख लोगों को उनका बकाया पैसा दिया है.

ममता बनर्जी ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर तो जमकर हमला बोला लेकिन उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में महिलाओं पर यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने के आरोपी शाजहां शेख की गिरफ्तारी पर चुप रहीं. बता दें कि टीएमसी नेता शाहजहां शेख को गुरुवार तड़के गिरफ्तार किया गया था.

 

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours