भाजपा ने जरूरतमंदों के बीच बांटा 50000 दीप, झंडा और बाती, सनातन महापंचायत की शोभा यात्रा में शामिल हुए संजय सेठ, सीपी सिंह और नवीन जायसवाल

1 min read

Ranchi: भाजपा (महानगर, रांची) की ओर से अल्बर्ट एक्का चौक, रांची में रविवार को जरूरतमंदों के बीच 50 हजार दीप और बाती, 5000 झंडा, 5000 बोतल सरसों का तेल बांटा गया. मौके पर विधायक सीपी सिंह, महानगर अध्यक्ष केके गुप्ता व अन्य भी उपस्थित रहे. इस दौरान सीपी सिंह ने कहा कि 500 वर्षों से अधिक समय बाद अयोध्या में रामलला के भव्य नवनिर्मित मन्दिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 22 जनवरी को तय है.इस खुशी में इस दिनसभी घरों में दीपावली मनाई जानी है. इस खुशी में जरूरत मंदों के बीच जरूरी सामग्रियों का वितरण किया गया है. 22 को सभी मंदिरों में सजावट, दीप प्रज्जवलन, भजन कीर्तन एवं एलईडी के माध्यम से अयोध्या से सीधा प्रकाशन, ध्वजारोहण आदि कार्यक्रम भी होगा जिसका सभी यहाँ आनंद लेंगे. केके गुप्ता के मुताबिक 22 जनवरी के कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर कार्यकताओं को जिम्मेवारी बांटी गई है.

सनातनियों का हुआ सपना साकार: श्री सनातन महापंचायत

रविवार को श्री सनातन महापंचायत द्वारा अयोध्या में श्रीराम मंदिर के भव्य निर्माण और प्राण प्रतिष्ठा पूजन को संयोजक ललित नारायण ओझा के नेतृत्व में पिस्का मोड़ के समीप शोभायात्रा निकाली गई. इसमें मुख्य रूप से रांची के सांसद संजय सेठ, विधायक सीपी सिंह, हटिया विधायक नवीन जायसवाल, महानगर के पूर्व अध्यक्ष सत्यनारायण सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संजय कुमार जायसवाल, भाजपा के वरिष्ठ नेता कृपा शंकर सिंह, मृत्युंजय शर्मा, वरूण साहू, कुमुद झा सहित अन्य लोग शामिल हुए. इस दौरान ललित नारायण ने  सभी अतिथियों को तलवार और अंग वस्त्र देकर स्वागत किया.

पिस्का मोड के विश्वनाथ मंदिर से हजारों की संख्या में सनातनी राम भक्त राम पताका लेकर और श्रीराम का जय घोष करते ढोल नगाड़ों के साथ रातु रोड़ काली मंदिर, बजरंग बली मंदिर, महावीर चौक होते हुए संकट मोचन हनुमान मंदिर, मेन रोड  पहुंचे. शोभायात्रा के मार्ग में आने वाले सभी राम भक्तों को 22 जनवरी को दीपोत्सव मनाने के लिए उनके बीच दीया का वितरण किया गया. रांची चैंबर ऑफ कामर्स, झारखंड जनशक्ति मजदूर यूनियन, रांची ब्रोकर एसोसिएशन, आरजीटीए, झारखंड मोटर फेडरेशन, झारखंड लेखक संघ, महावीर मंडल पंडरा, महावीर मंडल, ओझा मार्केट, जोड़ा मंदिर हेसल सहित अन्य धार्मिक एवं सामाजिक संगठनों के लोग भी इस यात्रा में भाग लिए.

अब 22 को पंडरा मुख्य बाजार, महावीर मंदिर में राजा रामजी की आरती बनारस के अर्चकों के द्वारा की जायेगी. साथ ही साथ कवि एवं भजन संध्या का आयोजन, महाप्रसाद वितरण के साथ संपन्न होगा. महापंचायत ने सभी सनातनी भाई बहनों से बढ़ चढ़ कर इस कार्यक्रम में भाग लेने की अपील की है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours