भारत और मिस्र के बीच Egypt Air की रोजाना उड़ानें शुरू करने की तैयारी, व्यापार को देगी बढ़ावा

1 min read

नई दिल्ली: भारत और मिस्र के बीच बढ़ती दोस्ती ने व्यापार और रोजगार के नए अवसर सृजन करने की राह पर चल पड़े है. ऐसे में विमानन कंपनियां इस मौके को भुनाने से पीछे नहीं हटना चाहतीं. यही वजह है कि अब दोनों देशों के बीच रोजाना सीधी उड़ानें शुरू करने की तैयारी चल रही है. मिस्र और भारत के बीच बढ़ते आवागमन से प्रोत्साहित होकर, इजिप्टएयर दिल्ली और काहिरा को जोड़ने वाली दैनिक उड़ानें संचालित करने पर विचार कर रही है.

इजिप्टएयर ने चार दशक से भी अधिक समय पहले भारत में परिचालन शुरू किया था और इस समय उसकी काहिरा के लिए नौ साप्ताहिक उड़ानें हैं. इनमें से पांच उड़ानें मुंबई से हैं और बाकी चार दिल्ली से हैं. एयरलाइन के कंट्री मैनेजर अम्र अली ने रविवार को बताया, ”हमें उम्मीद है कि हम दिल्ली से काहिरा के लिए दैनिक उड़ानें संचालित करेंगे. इससे नई दिल्ली और काहिरा के लोगों को व्यापार और रोजगार के नए अवसर से जुड़ने का मौका मिलेगा.

भारत-मिस्र के बीच हवाई यातायात में बढ़ाई गई सुविधा

” उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच हवाई यातायात में सुधार हुआ है और अन्य स्थानों के लिए भी पारगमन यातायात हो रहा है. एयरलाइन ने पिछले अगस्त में दिल्ली-काहिरा के लिए उड़ानें शुरू की थीं. इस मार्ग पर सेवाएं ए320 नियो विमान से संचालित की जाती हैं. मुंबई और काहिरा को जोड़ने वाली उड़ानों के लिए बोइंग 737-8 विमान का उपयोग किया जाता है. उन्होंने कहा कि इन प्रयासों का मकसद मिस्र को एक पर्यटन स्थल के रूप में बढ़ावा देना और अधिक लोगों को देश में आने के लिए आकर्षित करना है.

 

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours