भारत-पाकिस्तान टी20 विश्व कप मैच पर आतंकी हमले का खतरा, ISIS से जुड़े संगठन ने दी धमकी

New Delhi: टी20 विश्व कप का काउंट डाउन शुरू हो चुका है. भारतीय समयानुसार 2 जून से इस टूर्नामेंट की शुरुआत हो रही है. हालांकि, फैंस को सबसे ज्यादा इंतजार 9 जून को न्यूयॉर्क में होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच की है. अब इस मैच पर आतंकी हमले का खतरा है. आईएसआईएस से जुड़े एक आतंकी संगठन ने वीडियो जारी कर ‘लोन वुल्फ’ हमले की धमकी दी है. न्यूयॉर्क पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने सुरक्षाकर्मियों को हाई अलर्ट करते हुए चेतावनी दी है।. भारत-पाकिस्तान महामुकाबला 9 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

ब्रिटिश अखबार ‘एक्सप्रेस’ ने सबसे पहले इस धमकी की खबर दी थी और कहा था कि आतंकी संगठन ने लंदन स्थित वेम्बले स्टेडियम (फुटबॉल स्टेडियम) समेत यूरोप के कई मैदानों को भी निशाना बनाने की धमकी दी है. दरअसल, ISIS-K द्वारा ब्रिटिश चैट साइट पर पोस्ट किए गए वीडियो में आइजनहावर पार्क स्थित नासाउ क्रिकेट स्टेडियम की एक तस्वीर थी और वहां ड्रोन उड़ते दिखाई पड़ रहे थे. वीडियो में 9/6/2024 की तारीख का जिक्र था. उसी दिन भारत-पाकिस्तान टी20 विश्व कप मैच भी होना है.

नासाउ काउंटी के पुलिस आयुक्त पैट्रिक राइडर ने कहा कि वायरल वीडियो में इस आतंकवादी समूह ने ‘लोन वुल्फ’ के हमले की धमकी दी है. ‘लोन वुल्फ’ आतंकवादी संगठनों से जुड़े सदस्य हैं जो संगठनों से इजाजत लेकर स्वतंत्र रूप से काम करते हैं, जिससे उन्हें ट्रैक करना अधिक कठिन हो जाता है. राइडर ने कहा कि अतिरिक्त पुलिस अधिकारियों को आइजनहावर पार्क स्थित क्रिकेट स्टेडियम में तैनात किया जाएगा. उन्होंने कहा, ‘जब यहां के निवासियों की सुरक्षा की बात आएगी तो हम बारीकी से छानबीन करेंगे. दक्षिण और मध्य एशिया में सक्रिय इस्लामिक स्टेट आतंकवादी संगठन आईएसआईएस-खोरासन (ISIS-K) द्वारा चैट ग्रुप में पोस्ट किए गए वीडियो में खतरे के स्तर के बारे में कुछ खास जानकारी नहीं दी गई थी.’

राइडर ने कहा, ‘जब आपके पास एक बड़े स्तर का मैच और इस तरह की भीड़ होती है, तो हर लीड विश्वसनीय होता है.’ उन्होंने कहा कि उन्हें अप्रैल में भी धमकियां मिली थीं और तब भी आईएसआईएस-के ने ही धमकी दी थी. उन्होंने कहा कि आईएसआईएस-के ने जगह का नाम तो नहीं बताया है, लेकिन स्टेडियम की तस्वीर और वहां उसी तारीख को भारत-पाकिस्तान मैच को देखते हुए यह थोड़ा स्पष्ट हो गया है.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours