मधुसूदन महतो उच्च विद्यालय एवं मधुसूदन पब्लिक स्कूल, आसनतलिया में प्रदर्शनी में बच्चों ने दिखाया अपना प्रदर्शन

Chakradharpur: मधुसूदन महतो उच्च विद्यालय एवं मधुसूदन पब्लिक स्कूल,आसनतलिया में संयुक्त रूप से एक दिवसीय विद्यालय प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. इस प्रदर्शनी का उद्घाटन मुख्य अतिथि सह विद्यालय के चेयरमैन श्याम सुंदर महतो के द्वारा फीता काटकर किया गया. सर्वप्रथम सभी अतिथियों को गुलदस्ता देकर स्वागत किया गया। एमएसएम के प्राचार्य प्रशांत कुमार तिवारी के द्वारा स्वागत भाषण दिया गया. प्रदर्शनी में विज्ञान, शिल्प कला एवं ऐतिहासिक स्मारकों के विभिन्न प्रकार के मॉडलों को प्रदर्शित किया गया. इस प्रदर्शनी में विद्यार्थियों ने लगभग 150 मॉडलों का प्रदर्शन किया.

मुख्य अतिथि के अलावा मधुसूदन मेमोरियल एजुकेशनल सोसाइटी के अध्यक्ष सच्चिदानंद राम, सहसचिव गणेश्वर महतो कोषाध्यक्ष ओमप्रकाश महतो, शिवचरण महतो एमएसएम के वित्त निदेशक लक्ष्मण महतो, एमपीएस के निदेशक बी. के. हिंदवार, निदेशक नृपेंद्र महतो, भगेरिया फाउंडेशन के अध्यक्ष श्री विनोद भगेरिया ने छात्र-छात्राओं की कलाकृतियों को काफी सराहा.

इस प्रदर्शनी में विज्ञान के अंतर्गत ऑटोमेटिक स्ट्रीट लाइट, हाइड्रॉलिक लिफ्ट, सोलर ड्रीप इरिगेशन, मानव श्वसन तंत्र, चंद्रयान-3, विभिन्न प्रकार की अस्थियां, अल्ट्रासोनिक रडार डिक्टेशन इत्यादि मॉडल प्रस्तुत किए गए। हस्तशिल्प कला में लकड़ी के सामान, एमपीएस बिल्डिंग, कार्टून आर्ट आदि मॉडल प्रस्तुत किए गए। ऐतिहासिक स्मारकों में मिश्र का पिरामिड, आधुनिक संसद भवन, राष्ट्रीय राजमार्ग, भारतीय वास्तु कला का विकास इत्यादि मॉडल प्रस्तुत किए गए.

इस प्रदर्शनी में विद्यार्थियों की छिपी हुई प्रतिभाओं का काफी सराहना की गई। विद्यार्थियों ने आधुनिक दुनिया के विभिन्न क्षेत्रों में विकासशील अन्वेषणों की झलक प्रस्तुत की, जो अभिभावकों, दर्शकों एवं अतिथियों को काफी प्रभावित किया.

एम एस एम के उप प्राचार्य वसंत कुमार महतो ने विद्यार्थियों की मॉडलों की सराहना की तथा धन्यवाद ज्ञापन किया। प्रदर्शनी को सफल बनाने में एमपीएस के उप प्राचार्या श्रीमती आरती कोड़वार, कौशल हिंदवार, जीवेश हिंदवार ने भी मॉडलों की प्रस्तुति को सराहा। विद्यालय के सभी शिक्षक- शिक्षिकाओं एवं विद्यार्थियों का संयुक्त प्रयास रहा. मंच का संचालन सीसीए संयोजक के एल नारायण ने किया.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours