महेन्द्र सिंह के शहादत दिवस पर बगोदर में उमड़ा जनसैलाब, दीपंकर बोले- कोडरमा में हर हाल में माले ही लड़ेगी चुनाव

1 min read

Giridih : जननायक और किसानों की आवाज रहे भाकपा माले के पूर्व विधायक स्व महेन्द्र सिंह का 19वां शहादत दिवस मंगलवार को गिरिडीह के बगोदर में मनाया गया. हर बार की तरह इस बार भी बगोदर में शहादत दिवस पर जनसैलाब उमड़ा. आयोजन स्थल पूरी तरह से लाल झंडे से पटा हुआ था. 19वें शहादत दिवस में शामिल होने भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य, बगोदर विधायक विनोद सिंह, पूर्व विधायक राजकुमार यादव, मनोज भगत, राजेश यादव समेत कई नेता इस दौरान शामिल हुए. जबकि शहादत दिवस में शामिल गिरिडीह से भी माले कैडरों की भीड़ बगोदर के लिए रवाना हुई. दूसरी तरफ बगोदर में माले का जुलूस निकला. जिसमें हजारों की संख्या में माले समर्थक शामिल हुए. जुलूस बगोदर का भ्रमण कर वापस आयोजन स्थल पहुंचा.

संकल्प सभा को संबोधित करते हुए माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि पिछले कुछ सालों में मोदी सरकार की तानाशाही सारी हदों को पार कर चुकी है. दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि हर साल माले अपने क्रांतिकारी साथी और पूर्व विधायक महेन्द्र सिंह के शहादत दिवस को मनाता है. इसका मकसद महेन्द्र सिंह के विचारों को जन-जन तक पहुंचाना है. क्योंकि मोदी सरकार विपक्ष की सरकारों को चलने नहीं दे रही. लगातार उन्हें परेशान किया जा रहा है. चाहे बंगाल की ममता बनर्जी की सरकार हो या झारखंड की हेमंत सरकार. दूसरी तरफ जन-जन की आस्था के प्रतीक भगवान राम के मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर मोदी सरकार ने अब इसे जनता के बजाय भाजपा का मुद्दा बना दिया है. क्योंकि राम आस्था के प्रतीक हैं न कि राजनीतिक के प्रतीक. संकल्प सभा को संबोधित करते हुए दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि अब माले ने निर्णय लिया है कि लगातार 30 जनवरी तक महेन्द्र सिंह का शहादत दिवस मनायेगी और उनके विचारों को जनता तक पहुंचायेगी. क्योंकि INDI गठबंधन अब चुनाव लड़ने को तैयार है और सीट बंटवारा भी जल्द कर लिया जायेगा. माले के राष्ट्रीय महासचिव ने मौजूद समर्थकों और कार्यकर्ताओं से कहा कि कोडरमा चुनाव की तैयारी में सारे कार्यकर्ता एकजुट हो जायें, क्योंकि हर हाल में माले ही कोडरमा से चुनाव लड़ेगी. इसका दावा भी माले द्वारा जल्द गठबंधन के बैठक में तय कर लिया जायेगा.

इधर संकल्प सभा को संबोधित करते हुए बगोदर विधायक विनोद सिंह ने कहा कि महेन्द्र सिंह के शहादत दिवस पर जनता की भीड़ ने अहसास करा दिया कि वो भाजपा सरकार से कितनी त्रस्त है. और आनेवाले लोस चुनाव में INDI गठबंधन भी भाजपा को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने को तैयार है. संकल्प सभा को पूर्व विधायक राजकुमार यादव ने भी संबोधित किया. जबकि संकल्प सभा में कई प्रस्ताव पारित किये गये. जिसमें ईवीएम में वोटों की गिनती के साथ वीवी पैट की पर्चियों की गिनती करने के साथ भाजपा हटाओ संविधान बचाओ जन संकल्प अभियान को 16 से 30 जनवरी तक चलाने का निर्णय और गाजा में इजरायली हमले में मारे गये बच्चों और महिलाओं के खिलाफ एकजुट हो कर नेतान्याहू सरकार का समर्थन कर रही मोदी सरकार के विरोध में इंटरनेशनल मंचों पर आवाज उठाना शामिल था. इधर संकल्प सभा में पूरन महतो, नौशाद अहमद चांद समेत माले के कई नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए थे.

इसे भी पढे़ं – 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours