मुंगेर लोकसभा सीट के 45 बूथों पर दोबारा मतदान की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का सुनवाई से इंकार

Patna: बिहार की मुंगेर लोकसभा सीट के 45 बूथों पर दोबारा मतदान की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया है. बिहार की मुंगेर लोकसभा सीट में मतदान केंद्रों पर धांधली का आरोप लगाते हुए स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित कराने का निर्देश देने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट मे याचिका दाखिल की गई थीं. इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में आज ही सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट में जो याचिका दाखिल की गई थी, उसमें मुंगेर लोकसभा सीट पर दोबारा मतदान कराने का निर्देश देने की मांग की है.

सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता आरजेडी उम्मीदवार कुमारी अनीता को हाईकोर्ट जाने को कहा. सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई में कहा कि बिना याचिका दाखिल किए हाईकोर्ट पर आरोप लगाना बिल्कुल ठीक नहीं है. हाईकोर्ट खुला है आप वहां जाइए हम इस पर सुनवाई नहीं करेंगे.  आरजेडी  उम्मीदवार कुमारी अनीता ने कोर्ट में दाखिल याचिका वापस ले ली है.

आरजेडी की उम्मीदवार कुमारी अनीता ने ये याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की है. जिसमें उन्होंने लोकसभा चुनाव में मुंगेर के 45 बूथ पर मतदान के दौरान जेडीयू कार्यकर्ताओं द्वारा मतदान अधिकारियों की मिली-भगत से बड़े पैमाने पर धांधली का आरोप लगाया है. याचिका में कहा गया है कि इसका विरोध करने पर याचिकाकर्ता के साथ मारपीट भी की गई. जिसको लेकर 13 मई को FIR भी दर्ज करायी गई है.

जब मामले पर जिला निर्वाचन अधिकारी से घटना को लेकर मुलाकात कर जानकारी दी गई तो उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन दिया, लेकिन कुछ किया नहीं. इसलिए कुमारी अनीता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर जिला निर्वाचन अधिकारी को सभी प्रशासनिक जिम्मेदारियों से हटाने का निर्देश देते हुए मुंगेर के 45 बूथों पर स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान को सुनिश्चित करने का निर्देश चुनाव आयोग को देने की मांग की है.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours