मैनचेस्टर यूनाइटेड ने इंग्लिश प्रीमियर लीग में लूटन टाउन को 2-1 से हराया

1 min read

London: रेसमस के दोहरे गोल की मदद से मैनचेस्टर यूनाइटेड ने इंग्लिश प्रीमियर लीग में लूटन टाउन को 2-1 से हराकर लगातार अपनी चौथी जीत दर्ज की. रेसमस ने पहले और सातवें मिनट में गोल किए. पहला गोल तो उन्होंने 37 सेकंड में ही कर दिया था.

यह यूनाइटेड का गैर-घरेलू मैदान में सबसे तेज गोल है. 21 साल के डेनमार्क के रेसमस ने प्रीमियर लीग में लगातार छठे मैच में गोल किया. वह ऐसा करने वाले सबसे युवा फुटबॉलर हैं.

लूटन ने 14वें मिनट में कार्लटन मोरिस की मदद से एक गोल कर वापसी का प्रयास किया लेकिन टीम हार न टाल सकी. यूनाइटेड ने इस जीत से शीर्ष चार टीमों के लिए अपना दावा मजबूत किया है. यह यूनाइटेड की लीग में लगातार चौथी जीत है.

रेसमस अगस्त में इटालियन क्लब अटलांटा से 72 मिलियन पौंड (लगभग 753 करोड़ रुपये) में यूनाइटेड में आए हैं. मुकाबले में 14 मिनट में तीन गोल हो गए लेकिन उसके बाद कोई गोल नहीं हो सका. दोनों ही टीमों ने मौके गंवाए। लूटन के रॉस बार्कले ने स्टॉपेज टाइम में हेडर से अच्छा प्रयास किया लेकिन गेंद क्रॉसबार से लगकर रह गई.

रियल मैड्रिड ने स्पेनिश लीग में रायो वैलेकानो के खिलाफ मुकाबला 1-1 से ड्रॉ खेला। जबकि अंतिम स्थान पर मौजूद अल्मेरिया पहली टीम बन गई जिसे 28 मैचों में एक भी जीत नहीं मिली है. अल्मेरिया ने ग्रेनाडा के साथ मुकाबला 1-1 से बराबरी पर खेला. उसे पिछले सीजन में अपने अंतिम तीन मैचों में भी जीत नहीं मिली थी.

बेल्जियन फुटबॉल लीग में एंडरलेक्ट के लिए गोल करने के बाद थोर्गन हेजर्ड ने खास अंदाज में जश्न मनाया. इस मिडफील्डर ने एक परिंदे की तरह अपने हाथ फैलाकर कुछ संदेश देने का प्रयास किया. एंडरलेक्ट ने सिंट टूरुडेंस के खिलाफ मैच 4-1 से जीतकर प्लेऑफ में जगह पक्की की. हेजर्ड ने यह जश्न टीम को 1-1 से बराबरी दिलाने के बाद किया था.

बोर्सिया डोर्टमंड से सितंबर में एंडरलेक्ट में शामिल होने वाले 30 साल के फुटबॉलर ने बताया कि उनके बच्चों ने उनसे अपील की थी कि वह अपना एक गोल उस तोते को समर्पित करें जिसका हाल में निधन हो गया है. हेजर्ड ने कहा कि हमारे पास तीन तोते थे लेकिन इस हफ्ते एक का निधन हो गया. थोर्गन चेल्सी और रियल मैड्रिड के पूर्व स्टार ईडन हेजर्ड के छोटे भाई हैं. एंडरलेक्ट बेल्जियम के सबसे सफल क्लबों में से एक है। क्लब 34 बेल्जियम लीग खिताब जीत चुका है हालांकि पिछला उसने 2017 में जीता था.

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours