राज्य में दिखेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर, पांच फरवरी से बारिश की संभावना

1 min read

Ranchi: राज्य में एक बार फिर से बारिश होने की संभावना है. वहीं, सुबह शाम होने वाले कोहरे से भी अभी राहत नहीं मिलने वाली है. इस संबध में मौसम विज्ञान केंद्र ने जानकारी दी है. केंद्र की मानें तो आने वाले समय में एक बार फिर से मौसम बदलाव होगा. ऐसे में लोगों को अभी ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है. केंद्र की मानें तो पांच से सात फरवरी के बीच राज्य में एक बार फिश्र से बारिश होगी. इस दौरान राज्य में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखा जायेगा. जिससे राज्य के दक्षिणी, मध्य और उत्तर पूर्वी भागों में बारिश की संभावना है.

पांच फरवरी को राज्य के उत्तरी भागों में बारिश की बात कही गयी है.बारिश के साथ उत्तरी हिस्से में गर्जन की भी संभावना है. इसमें देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, पाकुड़, गोड्डा जिले में बारिश की संभावना है. जबकि छह फरवरी को राज्य के दक्षिणी और मध्य भागों में बारिश की संभावना है. इसमें सरायकेला खरसावां, सिमडेगा, जमशेदपुर, चाईबासा, रांची, बोकारो, धनबाद, रामगढ़, खूंटी जिले में बारिश की संभावना है.

सात फरवरी को राज्य में आंशिक बादल छाये रह सकते है. वहीं कोहरा का असर भीे देखा जायेगा. वहीं चार फरवरी को राज्य का मौसम खुला रहेगा. वहीं, दस फरवरी तक सुबह और शाम के वक्त कोहरा या धुंध का असर देखा जायेगा.

केंद्र की मानें तो पांच फरवरी से राज्य के तापमान में एक बार फिर से वृद्धि दर्ज की जायेगी. इस दौरान न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री तक की वृद्धि होगी. वहीं सात फरवरी के बाद न्यूनतम तापमान में चार डिग्री तक की गिरावट होने की संभावना है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours