लालू यादव की बेटी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे बीजेपी सांसद के काफिले पर फायरिंग, बाल-बाल बचे

Bihar: केंद्रीय मंत्री और बिहार के पाटलिपुत्र से बीजेपी उम्मीदवार राम कृपाल यादव शनिवार रात बाल-बाल बच गए. उनके काफिले पर अचानक हमला कर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई गईं. जिस समय यह घटना हुई राम कृपाल यादव पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र के मसौढ़ी इलाके में थे. राम कृपाल यादव कभी लालू यादव के करीबी माने जाते थे, लेकिन अब वह बीजेपी के साथ हैं. वह साल 2014 से पाटलिपुत्र सीट जीतते आ रहे हैं. इस बार उनका मुकाबला लालू यादव की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती से है. मीसा पिछले पिछले दो आम चुनावों में रामकृपाल से हारती आ रही हैं.

बता दें कि पाटलिपुत्र सीट पर सातवें और अंतिम चरण में लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग हुई. खबर ये भी है कि स्थानीय आरजेडी  विधायक रेखा पासवान कल एक मतदान केंद्र के दौरे पर गई थीं, जिसके बाद उनके सहयोगियों और ग्रामीणों के बीच बहस हो गई थी. राम कृपाल यादव को जब इस बात का पता चला तो वह मतदान केंद्र पर पहुंचे और गांववालों से बात की. बीजेपी सांसद वहां से वापस जा ही रहे थे कि उनेक काफिले पर हमला हो गया. गनीमत रही कि वह भागने में सफल रहे, लेकिन उनके कुछ समर्थकों के साथ मारपीट भी की गई.

इस घटना के बाद बाद राम कृपाल यादव के समर्थकों ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया. पुलिस ने तुरंत कार्रवाई का आश्वासन देने उनसे सड़क खाली करने की अपील की, जिसके बाद ट्रैफिक फिर से शुरू हो सका. इस घटना के बाद मौके पर पुलिस बल की तैनाती की गई. वहीं पुलिस हमलावरों को पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है. पटना पूर्व के पुलिस अधीक्षक भरत सोनी ने कहा कि पटना-जहानाबाद रोड पर बीजेपी सांसद राम कृपाल यादव के काफिले पर हमला किया गया. इस घटना में एक पार्टी कार्यकर्ता घायल हो गया. इसे लेकर एक लिखित शिकायत दर्ज की गई है और मामले की जांच चल रही है.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours