वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, काशी विश्वनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना

Varanasi: वाराणसी संसदीय क्षेत्र से तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी का उम्मीदवार बनाये जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी पहली बार काशी पहुंचे और अपने निर्वाचन क्षेत्र में एक रोड शो किया और श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना कर लोक कल्याण की कामना की. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें उन्‍होंने बताया कि काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना से मन को हमेशा अद्भुत संतोष मिलता है.

इसे भी पढ़ें- 

प्रधानमंत्री मोदी के साथ प्रदेश के मुख्‍यमंत्री आदित्यनाथ भी मौजूद थे. पीएम मोदी मंदिर में मुख्य द्वार से ही अंदर तक हाथ जोड़कर गये और इस दौरान उनके पीछे आदित्यनाथ चल रहे थे. काशी विश्वनाथ मंदिर में पंडित श्रीकांत मिश्र के नेतृत्व में प्रधानमंत्री ने पूजा-अर्चना की. मंदिर में पुजारियों ने मंत्रोच्चार के बीच पूजा-अर्चना करायी और पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ का विधि-विधान से पूजन किया.

प्रधानमंत्री मोदी के ललाट पर पुजारी ने चंदन का लेप भी लगाया. शिवरात्रि के ठीक एक दिन बाद बाबा विश्‍वनाथ के दर्शन के लिए पहुंचे मोदी ने रुद्राभिषेक किया. घंटियों की गूंज के साथ ही पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ की आरती भी उतारी और पुष्प अर्पित किए. उन्होंने काशी विश्वनाथ का श्रृंगार भी किया. पुजारियों ने पीएम मोदी को अंगवस्त्र देकर और माला पहनाकर आशीर्वाद प्रदान किया. पुजारी ने मंत्रोच्चार के बीच प्रधानमंत्री मोदी को रक्षा सूत्र भी बांधे.

अधिकारियों ने बताया कि मंदिर में पूजा-अर्चना और परिक्रमा कर प्रधानमंत्री ने लोक कल्याण की कामना की. वापसी में पीएम मोदी ने त्रिशूल दिखाकर उत्साहित जनता का स्वागत किया. काशी विश्वनाथ मंदिर में जुटे भक्तों ने ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाए. पीएम मोदी को काशी विश्वनाथ परिसर में मुख्यमंत्री ने यह त्रिशूल भेंट किया था.

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours