वेनेजुएला में खदान धंसने से 20 मजदूरों की हुई मौत, राहत बचाव कार्य जारी

1 min read

New Delhi: वेनेजुएला में खदान के धंसने से उसके नीचे दबकर 20 से ज्यादा मजदूरों की मौत होने की खबर है. जबकि कई मजदूर अभी भी खदान के अंदर ही दबाए बताए जा रहे हैं. घटनास्थल पर राहत और बचाव का कार्य जारी है. मिल रही जानकारी के अनुसार घटना सोने की खदान में खुदाई के दौरान हुई है.

घटना मंगलवार को बोलिवर राज्य में “बुल्ला लोका” खदान में हुई, जो निकटतम शहर ला परागुआ से सात घंटे की दूरी पर स्थित है.अंगोस्टुरा नगर पालिका के मेयर योर्गी आर्किनिएगा ने बुधवार देर रात एएफपी को बताया कि 20 से ज्यादा शव बरामद किए गए हैं. अभी भी घटनास्थल पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

नागरिक सुरक्षा उप मंत्री कार्लोस पेरेज़ एम्पुएडा ने एक्स पर घटना का एक वीडियो जारी किया और मौत के आंकड़ों के और बढ़ने की आशंका भी जताई है. हालांकि कोई संख्या नहीं बताई. अधिकारियों के अनुसार घटना के समय लगभग 200 लोग खदान में काम कर रहे थे.

मेयर अर्सिनेगा, जिन्होंने पहले 15 लोगों के घायल होने की बात कही थी, ने कहा कि चार लोगों को इलाज के लिए बुधवार दोपहर तक नाव से ला परागुआ लाया गया था.

बोलिवर राज्य के नागरिक सुरक्षा सचिव, एडगर कॉलिना रेयेस ने कहा कि घायलों को ला परागुआ से चार घंटे की दूरी पर क्षेत्रीय राजधानी स्यूदाद बोलिवर के एक अस्पताल में ले जाया जा रहा है, जो राजधानी काराकस से 750 किलोमीटर (460 मील) दक्षिण-पूर्व में स्थित है.

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours