व्हाइट हाउस पहुंचे स्क्रिप्स नेशनल स्पेलिंग बी के फाइनलिस्ट, इनमें से ज्यादातर बच्चे भारतवंशी

Washington: स्क्रिप्स नेशनल स्पेलिंग बी के विजेता और सात फाइनलिस्ट को व्हाइट हाउस में आमंत्रित किया गया. इस प्रतियोगिता के विजेता ब्रुहट सोमा थे, जो कि भारतीय-अमेरिकी हैं. स्पेलिंग बी में ज्यादातर फाइनलिस्ट भारतीय-अमेरिका हैं.

बृहस्पतिवार को स्क्रिप्स नेशनल स्पेलिंग बी आयोजित हुई. जिसमें जजों ने 12 वर्षीय सातवीं कक्षा के छात्र ब्रुहट को विजेता घोषित किया. ब्रुहट सोमा ने 90 सेकेंड में 30 शब्द लिखे, जिमसें से 29 शब्दों की सही वर्तनी बताई. दूसरे फाइनलिस्ट बने फैजान जकी रहे. इस प्रतियोगिता में विजेता ने 50,000 अमेरिकी डॉलर से ज्यादा नगद पुरस्कार जीते.

शुक्रवार को, व्हाइट हाउस ने उन्हें साउथ लॉन में एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया. प्रतियोगिता के विजेता ब्रुहट सोमा समेत अन्य सात फाइनलिस्ट छात्रों को व्हाइट हाउस में आमंत्रित किया गया. इन युवा प्रतिभाओं के लिए यह सफर रोचक रहा. व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कैनसस सिटी चीफ्स का स्वागत किया. उनके चैंपियनशिप सीजन और सुपर बाउल LVIII में जीत का जश्न मनाया.

ब्रुहट संग व्हाइट हाउस सात अन्य छात्रों में से चार अन्य भी भारतीय अमेरिकी थे. जिसमें कैलिफोर्निया से ऋषभ साहा और श्रेय पारिख, कोलोराडो से अदिति मुथुकुमार और उत्तरी कैरोलिना से अनन्या राव प्रसन्ना थे. व्हाइट हाउस के लॉन में सभी फाइनलिस्ट ने तस्वीरें खींचवाई.

ब्रुहट इस दौरान पीले रंग की चैंपियनशिप टी-शर्ट और माथे पर लाल तिलक लगाए नजर आए. बता दें ब्रुहट के साथ आए सात अन्य फाइनलिस्ट में से चार भारतीय मूल के थे. फाइनलिस्ट के साथ उनके माता-पिता भी मौजूद रहे.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours