शासी निकाय की बैठक: लोक कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारने को जरूरत: आलमगीर आलम

1 min read

Ranchi:ग्रामीण विकास विभाग मंत्री आलमगीर आलम ने कहा है कि लोक-कल्याणकारी योजनाओं को तेजी से धरातल पर लाने की जरुरत है, जिससे राज्य के गरीब लोगों का कल्याण जल्द से जल्द हो सके. वे आज एफएफपी बिल्डिंग में शासी निकाय की 6 वीं बैठक को संबोधित कर रहे थे।

माननीय मंत्री ने ग्रामीण विकास मंत्रालय भारत सरकार (NMMU) द्वारा प्रस्तावित मॉडल मानव संसाधन नियमावली का वेतन संरचना सहित जेएसएलपीएस द्वारा अंगीकृत किये जाने का निर्देश दिया और जल्द से जल्द जेएसएलपीएस के रिक्त पदों की भर्ती पर सहमति दी.

बैठक में जेएसएलपीएस का नया ब्रांड नाम ‘पलाश’ एवं नए लोगो पर सहमति दी गयी.

बैठक में मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी, जेएसएलपीएस, द्वारा मंत्री को शासी निकाय के पांचवी बैठक में लिए गए निर्णयों का अनुपालन, जेएसएलपीएस के विभिन्न परियोजनों की प्रगति, कार्यकारी समिति बैठक में लिए गए प्रमुख निर्णय, जेएसएलपीएस अंतर्गत संचालित केंद्र एवं राज्य संपोषित परियोजनायों के पूर्ण होने की सूचना एवं इस संबंध में की जाने वाली प्रस्तावित कार्यवाही प्रस्तुत की गयी.

साथ ही भारत सरकार से प्राप्त मॉडल मानव संसाधन नियमावली के प्रावधानों को राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन में लागू करने हेतु सम्बंधित सूचना, जेएसएलपीएस में रिक्त पदों पर भर्ती, जेएसएलपीएस कर्मियों के वेतन पूर्ण निर्धारण से सम्बंधित प्रस्ताव एवं जेएसएलपीएस में दैनिक मानदेय पर कार्यरत डाटा एंट्री ऑपरेटर्स के एकमुश्त मानदेय में वृद्धि का प्रस्ताव पर चर्चा की गयी.

ग्रामीण विकास विभाग सचिव चंद्रेशेखर ने बैठक के समापन पर “ बैठक में लिए गए सभी निर्णयों को जल्द से जल्द धरातल पर लाने का निदेश दिया और साथ ही ग्रा

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours