शुभमन गिल आईसीसी वनडे रैंकिंग में बने नंबर 1 बल्लेबाज, मो. सिराज बने दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज

New Delhi: भारत के तेज़तर्रार ओपनर शुभमन गिल आईसीसी की बल्लेबाज़ों की वनडे रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंच गए हैं.  ताज़ा रैंकिंग में उन्होंने पाकिस्तान के बाबर आज़म को पीछे छोड़ा. बाबर आज़म अब तक पहले पायदान पर जमे हुए थे. शुभमन गिल इस साल शानदार फ़ॉर्म में चल रहे हैं. वो इस साल खेले 26 वनडे मैचों में पांच शतक की मदद से 1449 रन बना चुके हैं.

गिल वर्ल्ड कप की शुरुआत में फिट नहीं थे लेकिन मैदान में वापसी के बाद से वो बल्ले से रंग जमा रहे हैं. वर्ल्ड कप के छह मैचों में वो 219 रन बना चुके हैं.

टॉप 10 बल्लेबाज़ों में भारत के विराट कोहली चौथे और कप्तान रोहित शर्मा छठे नंबर पर हैं. विराट कोहली मौजूदा वर्ल्ड कप में दो शतक जमा चुके हैं. दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ उन्होंने नाबाद 101 रन बनाकर सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतकों की बराबरी की थी.

गेंदबाज़ों में सिराज नंबर 1

उधर, वनडे गेंदबाज़ों की ताज़ा आईसीसी रैंकिंग में मोहम्मद सिराज पहले नंबर पर पहुंच गए हैं. वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर रहे कुलदीप यादव चौथे, जसप्रीत बुमराह आठवें और मोहम्मद शमी 10वें नंबर पर हैं. दक्षिण अफ़्रीका के केशव महाराज दूसरे और पाकिस्तान के शाहीन अफ़रीदी पांचवें नंबर पर हैं.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours