संदेशखाली में ईडी का बड़ा एक्शन, शाहजहां शेख से जुड़े चार जगहों पर छापेमारी

1 min read

New Delhi: संदेशखाली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार की सुबह टीएमसी नेता शाहजहां शेख से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी की है. शाहजहां शेख पर संदेशखाली और आसपास के इलाकों में जमीन कब्जाने का आरोप है. और इसे लेकर कई मामले भी दर्ज हैं. मिल रही जानकारी के अनुसार ईडी ने PMLA के तहत मामला भी दर्ज किया है. ईडी चार जगहों पर छापेमारी कर रही है. साथ ही शाहजहां शेख से जुड़े कुछ लोगों से भी पूछताछ की जा रही है.

इसे भी पढ़ें- 

आपको बता दें कि टीएमसी नेता शाहजहां शेख की कुछ दिन पहले ही गिरफ्तारी हुई है. कुछ दिन पहले सीबीआई ने भी शाहजहां शेख के ठिकानों पर छापेमारी की थी. अधिकारियों के अनुसार सीबीआई अधिकारी हमले के संबंध में सबूत इकट्ठे करने के लिए संदेशखाली स्थित सरबेरिया के अकुंचीपारा इलाके में शाहजहां के आवास के पास के इलाकों में भी गए थे.

शाहजहां शेख को राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस से निलंबित कर दिया गया है. उसे पांच जनवरी को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर भीड़ द्वारा उस समय हमला किए जाने संबंधी मामले में गिरफ्तार किया गया जब अधिकारी कथित राशन घोटाले से जुड़े मामले के सिलसिले में उसके आवास परिसर में गए थे.

इस छापेमारी में फोरेंसिक और प्रवर्तन निदेशालय अधिकारियों ने भी CBI टीम का साथ दिया था. छापे मारने वाली 14-सदस्यीय टीम में सीबीआई के छह कर्मियों और छह केंद्रीय फोरेंसिक अधिकारियों के अलावा प्रवर्तन निदेशालय के वे दो कर्मी भी शामिल थे, जो पांच जनवरी को किए गए हमले में घायल हुए थे.

संदेशखाली से तृणमूल कांग्रेस के विधायक सुकुमार महता ने एक टेलीविजन चैनल से बातचीत के दौरान आरोप लगाया था कि पांच जनवरी को उन्होंने भीड़ को नियंत्रित करने में सहायता का अनुरोध करते हुए शेख को फोन किया था, लेकिन “शेख ने कहा था कि वह क्षेत्र में नहीं हैं.”

 

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours