संसद की सुरक्षा में चूक पर 15-20 दिन में आएगी रिपोर्ट: अमित शाह

1 min read

New Delhi: गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार शाम को संसद में हुई सुरक्षा चूक पर अहम बयान दिया है. अमित शाह ने कहा, “ये एक बड़ा गंभीर मसला है. लोकसभा अध्यक्ष जी ने इसका गंभीर संज्ञान लिया है. विपक्ष इस पर राजनीति कर रहा है. मैं ये नहीं कह रहा हूं कि कहीं चूक नहीं हुई है. चूक निश्चित हुई है, तभी तो घटना हुई है. परंतु इस पर राजनीति हो रही है. सबको मालूम है कि संसदीय सुरक्षा लोकसभा अध्यक्ष के तहत रहती है.

उन्होंने कहा, “अध्यक्ष जी ने भारत सरकार के गृह मंत्रालय को पत्र लिखा है. हमने देश में सबसे वरिष्ठ पुलिस महानिदेशक में से एक के नेतृत्व में समिति बनाई है. उसमें ढेर सारी एजेंसियों के सदस्य भी हैं. कुछ ही दिनों में इसकी रिपोर्ट अध्यक्ष जी के पास जाएगी. मुझे लगता है कि अध्यक्ष जी ही उसे प्रकाशित करें, वह ज़्यादा उचित होगा.”

पूर्व में भी हो चुकी है घटनाएं

इसके साथ ही उन्होंने पिछली घटनाओं का ज़िक्र करते हुए कहा, “क़रीब-क़रीब चालीस घटनाएं हुईं. इसमें पर्चा डालने, नारा लगाने, पिस्तौल लेकर अंदर आने और सदन में कूद जाने जैसी घटनाएं शामिल हैं. ऐसी तमाम घटनाओं में अध्यक्ष जी ने ही संज्ञान लिया है. और उन्होंने इसकी कमेटी बनाकर इसकी जांच की है. हमने एफ़आईआर भी दर्ज कर दी है. कमेटी भी बन रही है. 15-20 दिन में रिपोर्ट लोकसभा स्पीकर को सौंप दी जाएगी.” इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसमें दो राय नहीं होनी चाहिए कि संसदीय सुरक्षा को पुख्ता बनाने की दिशा में सभी कदम उठाए जाएंगे.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours