संसद भवन में फर्जी आधार कार्ड दिखाकर एंट्री करने की कोशिश में तीन गिरफ्तार

1 min read

New Delhi: संसद भवन में फर्जी आधार कार्ड से घुसने की कोशिश को CISF के जवानों ने नाकाम कर दिया है. तीन मजदूर फर्जी आधार कार्ड से संसद भवन में एंट्री की कोशिश कर रहे थे, लेकिन वहां मौजूद CISF के जवानों ने तीनों की कोशिशों को नाकाम कर दिया. तीनों मजदूरों को गिरफ्तार कर लिया गया है. हाई सिक्योरिटी वाले ससंद भवन में तीनों मजदूर फर्जी आधार कार्ड दिखाकर घुसने की कोशिश कर रहे थे. सूत्रों के मुताबिक तीनों मजदूरों के नाम कासिम, शोएब और मोनिस हैं, तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपियों पर आईपीसी की कई गंभीर धाराओं के तहत FIR दर्ज की गई है.

सुरक्षाकर्मियों ने एंट्री गेट पर जब उनका आधार कार्ड की जांच की तो उनको कुछ शक हुआ. जांच के बाद आधार कार्ड के फर्जी होने का पता चला. जिसके बाद तीनों मजदूरों को तुरंत हिरासत में ले लिया गया और बाद में उनको गिरफ्तार कर लिया गया. इस घटना के बाद संसद भवन की सुरक्षा की जिम्मेदारी CRPF और दिल्ली पुलिस को सौंप दी गई. जानकारी के मुताबिक तीनों मजदूरों को संसद भवन परिसर के भीतर एमपी लाउंज के निर्माण कार्य के लिए रखा गया था.

ये पहली बार नहीं है, जब संसद भवन में घुसने का मामला सामने आया है. पिछले साल दिसंबर में 2 लड़के संसद भवन की दर्शक दीर्घा में कूद गए थे. उन्होंने कलर स्मॉग से पूरे हॉल में धुआं-धुआं कर दिया था. वहां मौजूद सुरक्षा बलों ने उनको पकड़ लिया था. इस घटना के बाद संसद भवन की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया था. इस मामले में कई गिरफ्तारियां भी हुई थीं. इस घटना को संसद की सुरक्षा में बड़ी सेंध माना गया था. अब एक बार फिर से संसद भवन में एंट्री का मामला सामने आया है. इस बार मामला फर्जी आधार कार्ड से जुड़ा है. तीन मजदूरों ने फर्जी आधार कार्ड के जरिए संसद भवन में एंट्री की कोशिश की, लेकिन सुरक्षाबलों ने उनकी योजना को नाकाम कर दिया.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours