सीएम के कार्यक्रम के दौरान व्यवधान की आशंका के बीच रांची में धारा 144 लागू

1 min read

Ranchi: मोरहाबादी मैदान में सरकार के चार साल पूरे होने के उपलक्ष्य में समारोह प्रस्तावित है. वही झारखंड सहायक अध्यापक संघर्ष मोर्चा गुरुवार को मोराबादी मैदान से रैली के रूप में चलकर सीएम आवास तक अनिश्चितकालीन घेरा डालो डेरा डालो किए जाने की सूचना है. विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न ना हो इस आशंका में मोरहाबादी मैदान और सीएम आवास के 200 मीटर परिधि में धारा 144 लगा दिया है.सदर एसडीओ उत्कर्ष कुमार ने इससे संबंधित आदेश जारी कर दिया है.

इसे भी पढ़ें: 

जारी आदेश के अनुसार प्राप्त सूचनानुसार झारखण्ड सहायक अध्यापक संघर्ष मोर्चा द्वारा 28 दिसम्बर को मोरहाबादी मैदान से रैली के रूप में चल कर मुख्यमंत्री आवास पर अनिश्चितकालीन घेरा डालो डेरा डालो किए जाने की सूचना है. झारखण्ड सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में 29 दिसम्बर को मोरहाबादी मैदान में कई कार्यक्रम प्रस्तावित हैं. अतः उक्त घेराव-प्रदर्शन, जुलूस, रैली एवं अन्य इस प्रकार के कार्यक्रमों से सरकारी काम-काज में व्यवधान उत्पन्न होने के साथ-साथ यातायात व्यवस्था बाधित होने एवं विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होने तथा लोक परिशांति भंग होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है.

इसी आलोक में दंप्रसं की धारा-144 के अंतर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए राँची सदर अनुमंडल अंतर्गत मोरहाबादी मैदान एवं मुख्यमंत्री आवास के 200 मीटर की परिधि क्षेत्र में निषेधाज्ञा जारी किया जाता है. इस दौरान बिना सक्षम प्राधिकार के पुर्वानुमति के किसी प्रकार के धरना, प्रदर्शन, घेराव, जुलूस, रैली या आमसभा का आयोजन करना, किसी प्रकार के अस्त्र-शस्त्र, हरवे हथियार लेकर निकलना प्रतिबंधित रहेगा. यह निषेधाज्ञा 28 दिसम्बर के पूर्वाह्न 06.00 बजे से 29 दिसम्बर के रात्रि 11.00 बजे तक के लिए लागू रहेगा.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours