सोनिया गांधी ने राजस्थान से राज्यसभा के लिए नामांकन भरा

1 min read

Rajasthan: कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी राज्यसभा चुनाव में राजस्थान से पार्टी की उम्मीदवार हैं. बुधवार को उन्होंने राजस्थान से राज्यसभा के लिए नामांकन भरा है. उनके साथ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी मौजूद हैं. सुबह राहुल के साथ सोनिया गांधी जयपुर पहुंची थीं. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी संसद के उच्च सदन में राजस्थान से कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करेंगी.

इसे भी पढ़ें- 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के आवास पर सोनिया गांधी के नामांकन सेट पर सभी विधायकों ने हस्ताक्षर किए. कांग्रेस विधायक घनश्याम मेहर, डूंगराराम गेदर, रीटा चौधरी, भीमराज भाटी, शिमला नायक, गीता बरवड़, सी एल प्रेमी ने नामांकन सेट पर हस्ताक्षर किए.

कांग्रेस की दिग्गज नेता सोनिया गांधी वर्ष 1999 से लगातार लोकसभा सदस्य हैं. वर्तमान में उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रही हैं. वह अमेठी से भी लोकसभा सदस्य रह चुकी हैं. यह पहली बार होगा कि वह संसद के उच्च सदन में जाएंगी. इससे पहले सोनिया गांधी लोकसभा की सदस्य रही हैं.

राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की शुरुआत 8 फरवरी से हो चुकी है. नामांकन पत्रों की जांच 16 फरवरी को होगी, जबकि उम्मीदवार 20 फरवरी तक अपना नाम वापस ले सकेंगे. यदि आवश्यक हुआ तो 27 फरवरी को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा और उसी दिन शाम 5 बजे से मतगणना होगी.

इसे भी पढ़ें- 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours