हल्‍द्वानी में अब हालात सामान्‍य, हटाया गया कर्फ्यू

1 min read

New Delhi: हल्‍द्वानी में अब हालात सामान्‍य हैं. इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है. साथ ही बनभूलपुरा को छोड़कर बाकी शहर से कर्फ्यू हटा लिया गया है. हल्‍द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में बृहस्पतिवार को ‘अवैध रूप से निर्मित’ एक मदरसे को ढहाए जाने को लेकर हिंसा भड़क उठी थी, जिसके बाद यहां स्थिति को काबू करने के लिए कर्फ्यू लगाया गया था.

उत्‍तराखंड के प्रशासन के आला अधिकारियों ने बताया कि बनभूलपुरा को छोड़कर बाकी शहर से कर्फ्यू हटा दिया गया है. हल्‍द्वानी में इंटरनेट सेवा बहाल की गई. प्रशासन का कहना है कि हल्‍द्वानी के हालात अब सामान्य हो रहे हैं. नैनीताल की जिलाधिकारी वंदना सिंह ने शनिवार को कर्फ्यू बनभूलपुरा तक सीमित करने का आदेश जारी किया.

आदेश में कहा गया है कि कर्फ्यू अब समूचे बनभूलपुरा क्षेत्र तक सीमित रहेगा जिसमें आर्मी छावनी (वर्कशॉप लाइन समेत)-तिकोनिया-तीनपानी और गौलापार बाईपास की परिधि का क्षेत्र शामिल है. पुलिस ने बताया कि हल्‍द्वानी हिंसा मामले में पांच लोगों की गिरफ्तारी हुई है और 16 लोग नामजद किया गया है. मामले की जांच चल रही है और आगे और भी गिरफ्तारियां संभव है.

प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए हल्‍द्वानी शहर को सात जोन में बांटा है. अभी भी कई इलाके ऐसे हैं, जहां पैरामिलिट्री फोर्स तैनात हैं. हल्द्वानी में हुई हिंसा का मुद्दा लोकसभा में उठाते हुए इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के सदस्य ई.टी. मोहम्मद बशीर ने कहा था कि इस तरह की घटनाएं नहीं होनी चाहिए, अन्यथा देश को इसका नुकसान होगा.

इसे भी पढ़ें- 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours