हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के घर की हुई कुर्की

1 min read

Haldwani. उत्तराखंड के हल्द्वानी में बनभूलपुरा हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक पर प्रशासन ने शिकंजा कस दिया है. पुलिस ने एक तरफ इस वारदात में फरार चल रहे नौ आरोपियों के पोस्टर जारी किए हैं, वहीं दूसरी ओर प्रशासन ने मास्टर माइंड अब्दुल मलिक के घर पर कुर्की की कार्रवाई की है.

पुलिस और प्रशासन की टीम ने अब्दुल के घर खटिया चारपायी से लेकर खिड़की दरवाजे तक उखाड़ लिए हैं. इसी क्रम में एडीजी प्रशासन ने बनभूलपुरा क्षेत्र का जायजा लिया और मलिक के बगीचा में अतिक्रमण हटाए गए स्थल पर स्थापित चौकी का भी निरीक्षण किया.

कोर्ट के आदेश पर शनिवार की सुबह पुलिस और प्रशासन की टीम बनभूलपुरा के लाइन नंबर आठ में स्थित अब्दुल मलिक के घर पहुंची. इस टीम ने उसके घर वालों को घर खाली कर बाहर आने का अल्टीमेटम दिया और फिर दरवाजे खिड़की से लेकर खटिया चारपायी तक उखाड़ कर कब्जे में ले लिया.

यह सारा सामान प्रशासनिक टीम ने जब्त कर ट्रैक्टर ट्रॉलियों में भरकर नगर निगम भेज दिया.प्रशासन के मुताबिक वारदात में फरार चल रहे नौ आरोपियों में से अभी केवल मास्टर माइंड अब्दुल के खिलाफ कुर्की हुई है. जल्द ही बाकी आरोपियों के घर भी कुर्क किए जाएंगे.

इस कार्रवाई के दौरान मौके पर अब्दुल मलिक का भांजा नफीस मौजूद रहा. उसने हाथ जोड़कर अधिकारियों से कुर्की नहीं करने की गुहार की, लेकिन पुलिस ने कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए उसके गुहार को नजरअंदाज कर दिया. पुलिस ने उसके घर से सोफा, चारपाई, गद्दे, पंखा, फ्रिज, टीवी, कुर्सी, टेबल सहित घर में रखा सारा सामान जब्त कर लिया.

इस कार्रवाई में एसपी सिटी हरबंस सिंह, सीओ लालकुआं संगीता, तहसीलदार हल्द्वानी सचिन, प्रभारी निरीक्षक लालकुआं डीआर वर्मा और थानाध्यक्ष कालाढूंगी नंदन सिंह रावत समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

तहसीलदार ने बताया कि घर में केवल खाना बनाने के लिए किचन में बर्तन समेत अन्य छोटे मोटे सामान छोड़े गए हैं. बाकी सभी सामान को जब्त कर लिया गया है. पुलिस के मुताबिक इस मामले में शुक्रवार को पांच आरोपियों को अरेस्ट कर जेल भेज दिया गया.

इस प्रकार अब तक कुल 42 लोगों को अरेस्ट किया जा चुका है. वहीं नौ आरोपी अभी भी फरार हैं. इसी क्रम में शनिवार को थोड़ी देर के लिए कर्फ्यू में ढील दी गई. इस दौरान लोगों ने अपने रोजमर्रा की चीजों की खरीदारी की. वहीं धीरे धीरे इलाके में इंटरनेट सेवा भी बहाल की जा रही है.

इसे भी पढ़ें- 

 

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours