हेमंत में हिम्मत है तो क्यों दिल्ली से भाग कर आये रांची, लापता तत्कालीन सीएम ने किसके भरोसे राज्य को 48 घंटे छोड़ा: भाजपा

1 min read

Ranchi : भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अरुण उरांव ने शनिवार को झामुमो प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य के बयान पर प्रतिक्रिया दी. कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपने कर्मों से जेल गये हैं. प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सोरेन को कई बार पत्र लिख कर सचेत भी किया. दोषियों पर कारवाई की सलाह दी लेकिन सत्ता के अहंकार में कोई ध्यान नहीं दिया गया.

उन्होंने कहा कि ईडी की कारवाई विधि सम्मत कार्रवाई है. लूट और भ्रष्टाचार करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए ही ईडी सीबीआइ जैसी संस्थाएं इस देश में काम कर रही हैं. झामुमो का यह सौभाग्य कहें या दुर्भाग्य, उन्हें इसके पूर्व कई गैर भाजपा सरकारों के कार्यकाल में उनके नेताओं को कारवाई में जेल जाना पड़ा है. लेकिन आज सत्ता के लालच में उन्हें कांग्रेस के प्रधानमंत्री के संबंध में नहीं बोलने की मजबूरी है. आनेवालों दिनों में समय के साथ भ्रष्टाचार की सभी परतें खुलेंगी. झामुमो को उसका इंतजार करना चाहिए और जिस न्यायालय के पास राहत पाने के लिए और अपने दलाल बिचौलियों को बचाने के लिए गुहार लगाते रहे हैं, उसके फैसले का इंतजार करना चाहिए.

अरुण उरांव ने कहा कि झामुमो ने किस मजबूरी में चंपाई सोरेनजी को नेता चुना है, यह जनता समझ चुकी है. इतना ही था तो झामुमो बताये कि सरफराज अहमदजी का इस्तीफा क्यों हुआ? क्यों कल्पना सोरेनजी को विधायक दल की बैठक में शामिल कराया गया. झामुमो को हिम्मत है तो बताये कि मुख्यमंत्री अपने दिल्ली आवास से फरार क्यों हुए? चार्टर्ड प्लेन से गये थे और भगोड़े की तरह भागते भागते रांची क्यों पहुंचे?

झामुमो को बताना चाहिए कि दिल्ली से रांची भाग कर आने के दौरान तत्कालीन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का रूट चार्ट क्या था. कौन-कौन सुरक्षा अधिकारी उनके साथ थे. झामुमो बताये कि आखिर 48घंटे तक हेमंत सोरेन ने राज्य को किसके भरोसे छोड़ा था. आखिर कौन सी मजबूरी थी कि राज्य की जनता को मुख्यमंत्री के गायब होने की खबर पर स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई. झामुमो अपनी नाकामियों और विफलताओं पर श्वेत पत्र जारी करे. अपने वादाखिलाफी, युवा,बेरोजगार,किसान के साथ हुए अन्याय पर बताये. झारखंड में मची जल, जंगल जमीन की लूट पर श्वेत पत्र जारी करे. महिलाओं के साथ हुए 6 हजार से अधिक दुष्कर्म की घटनाओं पर श्वेत पत्र जारी करे. झामुमो उल्टी सीधी बातों के साथ अपनी नाकामियों और भ्रष्टाचार से जनता का ध्यान बांटना चाहता है.

इसे भी पढे़ं – 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours