हेमंत सोरेन सरकार के रहते प्रदेश का विकास संभव नहीं : बाबूलाल

1 min read

Ranchi : भाजपा की संकल्प सभा के समापन समारोह में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि 4 साल से झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार है. इतने वर्षों से विकास भी ठप है. हेमंत सरकार कमाने में लगी हुई है. झारखंड में जो भी विकास का काम दिख रहा है, वह भाजपा सरकार की देन है. देश में बीजेपी की सरकार बनी तो अलग झारखंड बना. राज्य बनने के बाद विकास का काम प्रारंभ हुआ. इस प्रदेश में गांव तक सड़क, बिजली, पुल पुलिया का निर्माण हुआ. कांग्रेस ने 50-55 वर्षों तक राज किया परंतु गांव की सुधि नहीं ली. न ही राज्य अलग किया. पहले वाजपेयी जी और अब मोदी जी के नेतृत्व में काम हो रहा है.

श्री मरांडी ने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार ने कई घोषणाएं कीं. 5 लाख युवाओं को रोजगार देने, रोजगार नहीं तो बेरोजगारी भत्ता देने की. यह घोषणा केवल चुनावी मंचों से नहीं की बल्कि विधानसभा से की. लेकिन कोई भी काम पूरा नहीं हुआ. हेमंत सोरेन सरकार के रहते प्रदेश का विकास नहीं हो सकता है. यह लोग सिर्फ अपना, अपने परिवार का विकास करते हैं. पैसे की राजनीति करते हैं.

श्री मरांडी ने कहा कि कानून व्यवस्था की पूरे राज्य में स्थिति खराब है. चोरी, डकैती, अपहरण बलात्कार हो रहा है. बहु, बेटियां सुरक्षित नहीं हैं. ब्लॉक से लेकर सभी दफ्तरों में बिना पैसे का कोई काम नहीं होता है. जमीन, कोयला, बालू , पत्थर हर जगह सिर्फ लूट ही लूट है. इन लुटेरों को झारखंड सरकार बचाती है. हेमंत सोरेन तो लुटेरों को संरक्षण दे रहे हैं. लुटेरों को पकड़ कर ईडी ने जेल भेजना शुरू किया तो उन्हें बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट से महंगे वकीलों पर करोड़ों रुपये खर्च किये जा रहे हैं. हेमंत कहते हैं कि वह आंदोलनकारी के बेटे हैं डरते नहीं हैं लेकिन जब ईडी वालों ने नोटिस दिया तो वह सुप्रीम कोर्ट, हाई कोर्ट भागे भागे फिर रहे हैं. अगर कोई गड़बड़ी नहीं की तो उन्हें भागने की जरूरत क्या है ? ईडी के दफ्तर जाकर उन्हें सारी चीज साफ-साफ बता देनी चाहिए.

श्री मरांडी ने कहा कि हमें यहां से संकल्प लेकर जाना है कि झारखंड को अपराध मुक्त और भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश बनाना है. जब तक इस प्रदेश में बीजेपी की सरकार नहीं आएगी, तब तक ऐसा संभव नहीं है. जब-जब इस प्रदेश में बीजेपी की सरकार आयी है चाहे हमारी सरकार हो, अर्जुन मुंडा की सरकार हो या रघुवर दास की सरकार हो, अपराधी भागते फिरते थे परंतु आज स्थिति ठीक विपरीत है. पुलिस वही है, जो अपराधी को पकड़ने के बजाय वसूली में लगी हुई है. जो पुलिस वसूली में लगेगी तो कानून व्यवस्था कैसे ठीक हो सकती है. इस प्रदेश को बीजेपी ही संवार सकती है. 2024 में इस देश में फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को बनाना है.

श्री मरांडी ने कहा कि आज का कार्यक्रम दो प्रकार का समरूप है. यह संकल्प यात्रा की समापन है, साथ ही अमृत कलश यात्रा लेकर रविवार को लोग दिल्ली प्रस्थान करेंगे. दिल्ली में 31 तारीख को भव्य कार्यक्रम तय है. यहां पूरे देश के लोग एकत्रित होंगे. झारखंड के गांव गांव से जो मिट्टी आई है, प्रदेश की ओर से एक प्रकार से उक्त कार्यक्रम का भी समारूप है. इस प्रकार यह दो कार्यक्रम का समारूप है. इस सरकार को उखाड़ फेंकना है, इसी संकल्प को पूरा करने का फिर से संकल्प लेकर आप सभी को यहां से जाना है.

सरकार को उखाड़ फेंकने तक जारी रहेगा संघर्ष : अर्जुन मुंडा

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि 17 अगस्त से प्रारंभ संकल्प यात्रा के माध्यम से जनता व कार्यकर्ताओं से संवाद शुरू किया गया. आज इस यात्रा का जहां समापन हो रहा है वहीं कल से मेरी माटी, मेरा देश के माध्यम से मिट्टी लेकर लोग दिल्ली पहुंचेंगे. यह कार्यक्रम का समापन नहीं हो रहा है बल्कि मेरी माटी मेरा देश के माध्यम से यह दिल्ली कूच कर रहा है.

श्री मुंडा ने कहा कि वर्तमान सरकार आम जनता के साथ धोखाधड़ी कर रही है. लूट और भ्रष्टाचार में लिप्त है. आम नागरिकों को सताने का काम कर रही है. संकल्प यात्रा के माध्यम से राज्य के कोने-कोने से संवाद किया गया. वहीं देश को सशक्त बनाने के लिए मेरा माटी मेरा देश कार्यक्रम है.

राष्ट्रीय अध्यक्ष का मार्गदर्शन लेकर हम सभी जाएंगे और इस सरकार को उखाड़ फेंकना है. इस राज्य को बचाना है. यह राज्य वाजपेई जी के द्वारा दिया गया है. जनता के हक और अधिकार के लिए सजग होकर संघर्ष करेंगे. जब तक इस राज्य सरकार को उखाड़ नहीं फेंकते हैं तब तक जनता के हक और अधिकार को लेकर हम संघर्ष करेंगे.

इससे पहले जेपी नड्डा का भगवान बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर स्वागत करने वालों में प्रदेश अध्यक्ष एवम पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, प्रदेश संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह, निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश सहित विनोद शर्मा, प्रणव वर्मा, हेमंत दास, मुनेश्वर साहू, मिस्त्री सोरेन, सूरज चौरसिया, प्रतुल शाहदेव, अविनेश कुमार सिंह, प्रेम मित्तल, अशोक बड़ाइक, विनोद सिंह उपस्थित रहे.

संकल्प सभा के समापन समारोह में स्वागत भाषण प्रदेश महामंत्री एवम सांसद आदित्य साहू ने किया. संचालन प्रदेश महामंत्री डॉ प्रदीप वर्मा और धन्यवाद ज्ञापन प्रदेश महामंत्री बालमुकुंद सहाय ने किया.

इसे भी पढ़ें – 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours