भारत से कमाने वाली मनीषा कोइराला ने शुरू की चीन की दलाली

Twitter पे हमें फॉलो करे

पिछले कई दिनों से भारत और नेपाल के बीच सीमा को लेकर विवाद चल रहा है. वहीं अब इस विवाद में नेपाल से ताल्लुक रखने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस मनीषा कोइराला की भी एंट्री हो गई है. मनीषा ने नेपाल द्वारा कालापानी और लिपुलेख को अपने नक्शे में शामिल करने का समर्थन किया है.

Also read – लद्दाख में सड़क निर्माण के खिलाफ China, दोनों देशों ने Border पर Force बढ़ाई

मनीषा ने नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप ग्यावली के ट्वीट पर जवाब दिया है. इस जवाब में उन्होंने नेपाल की सरकार को धन्यवाद दिया साथ ही कहा कि भारत, नेपाल और चीन ‘सभी तीन महान देशों’ के बीच शांतिपूर्ण और सम्मानजनक बातचीत की उम्मीद करती हूं.

इन दिनों नेपाल में वामपंथी सरकार है और नेपाल सरकार चीन की दलाल बन चुकी है, चीन के इशारे पर नेपाल ने पिछले दिनों अपना एक नया मैप जारी किया है, इस मैप में नेपाल ने कई भारतीय इलाकों को अपने में दिखा दिया है और कहा है की भारत ने नेपाल के इन इलाकों पर कब्ज़ा कर रखा है

१८१६ में हुए थी वर्तमान विवाद की शुरुआत । नेपाल के राजा ब्रिटिश के हाथों कई इलाके हार गए थे जिनमें लिपुलेख और कालापानी शामिल हैं। सुगौली की संधि में इसका ब्‍यौरा मिलता है। सीमा विवाद का हल दोनों देश आपसी बातचीत से निकालने की पैरवी करते आए हैं मगर अब नेपाल के रुख में बदलाव साफ संकेत दे रहा है, चांगरु में कालापानी के नजदीक नेपाल ने अब आर्म्ड पुलिस फोर्स का आउटपोस्ट बनाया है।

और पढ़े   America में George Floyd जैसी घटना जोधपुर में भी आई सामने, पुलिस ने रखा गर्दन पर घुटना
हमरा सहयोग करे, कुछ दान करे , ताकी हम सचाई आपके सामने लाते रहे , आप हमरी न्यूज़ शेयर करके भी हमरा सहयोग कर सकते
RELATED ARTICLES