CM पद के लिए सीता सोरेन की दावेदारी पर भानु प्रताप शाही की चुटकी, कहा- मदद के लिए करें याद

1 min read

Ranchi: बुधवार को सीएम हेमंत सोरेन सी सीएम हाउस में ईडी की टीम पूछताछ करने वाली है. इसके साथ ही कयासों का दौर जारी है कि अगर कोई विकट स्थिति बनी तो हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन को नये सीएम के तौर पर ना चुन लिया जाए. इन कयासों के बीच भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री भानु प्रताप शाही भी अपने अंदाज में सोशल मीडिया के जरिये चुटकी ले रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: 

वे अखबारों में छपी झामुमो विधायक सीता सोरेन के उस बयान पर अपनी बात कह रहे हैं जिसमें सीता ने कल्पना का विरोध करने और सोरेन परिवार की बड़ी बहु के तौर पर सीएम के पद पर अपना हक जताने की बात कह रही हैं. भानु ने इसे आधार बनाते कहा है कि बड़ी भाभी सीता सोरेनजी की बात तो सही है. पर सीएम हेमंत सोरेन भाई जी सुनेंगे तब ना.

भानु के मुताबिक, हक़ तो आपका (सीता) ही बनता है. आपके बाद बसंतजी का बनता है परिवार में. परिवार से बाहर वरिष्ठ नेता स्टीफ़न दा, नलिन दा, मथुरा दा का भी बनता है. पर क्या कीजिएगा. भानु प्रताप शाही ने सीता सोरेन के लिए मदद की बात करते कहा है कि वे उनकी कोई मदद कर सकें तो याद कीजिएगा.

सीता की नाराजगी

मीडिया (अखबारों) में बुधवार को सामने आयी खबरों के मुताबिक, सीता सोरेन कल्पना सोरेन के नाम पर सहमत नहीं होने वाली हैं. सोशल मीडिया में वायरल सूचनाओं के आधार पर कहा जा रहा है कि सीता ने सोरेन परिवार की बड़ी बहु होने के नाते दावा ठोका है. अपने पति स्व दुर्गा सोरेन के लंबे संघर्ष को याद करते खुद के तीन बार विधायक होने तथा कल्पना के नाम पर विरोध किए जाने की बात कही है. गौरतलब है कि सांसद निशिकांत दुबे ने भी सोशल मीडिया के जरिये कहा है कि कल्पना सोरेन के नाम पर सोरेन परिवार ही एकमत नहीं होगा. बसंत सोरेन और सीता सोरेन की सहमति मुश्किल है.

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours