सैमसंग इंडिया ने अपने टैबलेट का विस्तार करते हुए गैलेक्सी टैब एक्टिव 2 लॉन्च कर दिया है। सैमसंग के इस टैबलेट को मिलिट्री ग्रेड का MIL-STD-840G सर्टिफिकेट प्राप्त है। दूसरे शब्दों में कहें तो इस टैबलेट को मिलिट्री ग्रेड की मजबूती मिली है। इस टैबलेट को बड़ी बैटरी, वाटर व डस्टप्रूफ और एसपेन के सपोर्ट के साथ पेश किया गया है।

Galaxy Tab Active 2 की कीमत और स्पेसिफिकेशन
इसे टैबलेट की स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 8 इंच की एलसीडी डिस्प्ले है जिसमें टच का सपोर्ट है और इसका रिजॉल्यूशन 1280X800 है। इसमें एंड्रॉयड नूगट 7.1.1 ऑपरेटिंग सिस्टम है। इसके अलावा इसमें 3 जीबी रैम के साथ 16 जीबी की स्टोरेज दी गई है जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकेगा। इस टैब में आपको कंपनी का एक्सिनॉज 7879 ऑक्टाकोर प्रोसेसर मिलेगा।

इसके अलावा इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। इसमें कीबोर्ड कनेक्ट करने के लिए पोगो पिन, वाई-फाई, ब्लूटूथ, एनएफसी, 4जी एलटीई और यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट है। इसमें 4450 एमएएच की बड़ी बैटरी दी गई है। यह टैब शॉक और ड्रॉप प्रूफ है। साथ ही यह 1.5 गहरे पानी में 30 घंटे तक रह सकता है। इसकी कीमत 50,990 रुपये है और इसकी बिक्री मार्च 2019 के मध्य से होगी।

गौरतलब है कि सैमसंग ने हाल ही में भारत में अपने दो नए स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं जिनमें सैमसंग गैलेक्सी एम20 और एम10 शामिल हैं। इन दोनों फोन की बिक्री फिलहाल सिर्फ ऑनलाइन स्टोर से फ्लैश सेल के जरिए हो रही है। सैमसंग गैलेक्सी एम सीरीज के फोन की शुरुआती कीमत 7,990 रुपये है।