चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi अपना सबसे सस्ता और पहला एंड्रॉयड गो स्मार्टफोन रेडमी गो 19 मार्च को भारत में लॉन्च करने वाली है। बता दें कि इस फोन को पहली बार इसी साल जनवरी में फिलीपींस में लॉन्च किया गया था। फोन की लॉन्चिंग नई दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में को 19 मार्च को होगी, इसके लिए कंपनी ने मीडिया इनवाइट भेजने शुरू कर दिए हैं। तो आइए जानते हैं इस फोन की कीमत और खासियत।
Xiaomi के Redmi Go में 5 इंच की एचडी डिस्प्ले मिलेगी। इसके अलावा इस फोन में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर है। वहीं इसमें ग्राफिक्स के लिए 308 GPU मिलेगा।  रेडमी गो में 1 जीबी रैम और 8 जीबी स्टोरेज है जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से आगे बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा फोन में डुअल सिम सपोर्ट, माइक्रो यूएसबी पोर्ट, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2 और 4G LTE का सपोर्ट मिलेगा।

 

कैमरे की बात करें रेडमी गो में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। रियर कैमरे के साथ एलईडी फ्लैश लाइट मिलेगी। रेडमी गो ब्लैक और ब्लू दो कलर वेरियंट में मिलेगा। वहीं इस फोन में 3000mAh की बैटरी मिलेगी। भारत में इस फोन की कीमत 6 हजार रुपये से कम हो सकती है।