भारत की देशी सोशल और टेक कंपनी हाइक ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिये अपने स्टिकर्स की नई रेंज को लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी ने इस रेंज को भारत में 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान पेश किया है। इस पर्सनलाइज्ड कलेक्शन में स्टिकर्स की एक ऐसी रेंज शामिल है, जो युवाओं को चुनावों में घर से बाहर निकलने और वोट डालने के अपने अधिकार का इस्तेमाल करने के लिये प्रोत्साहित करती है।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 2019 का लोकसभा चुनाव ऐतिहासिक होने वाला है, क्योंकि इसमें 18-19 वर्ष की उम्र के 1.5 करोड़ से अधिक ऐसे युवाओं ने वोट देने के लिये खुद को पंजीकृत कराया है, जो पहली बार अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। इन मतदाताओं में बड़ी संख्या में ऐसे लोग भी शामिल हैं, जो हाइक से जुड़े हैं। ये वोटर्स देश की नागरिक प्रशासन प्रक्रिया में भाग लेने के लिये बेहद उत्साहित हैं। इस चुनाव में डिजिटल कम्यूनिकेशन एक प्रमुख भूमिका निभा रहा है और इसलिये ये स्टिकर्स यूजर्स के लिये अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का एक और बेहतरीन जरिया भी हैं।

 

स्टिकर हाइक की सबसे पसंदीदा सुविधाओं में से एक हैं। हाइक 40+ भाषाओं में 30,000 से ज्यादा स्टिकर्स की लाइब्रेरी उपलब्ध कराता है। हाइक यूजर्स के लिये स्टिकर्स के माध्यम से अपने दोस्तों के साथ जुड़ने का एक बेहतरीन स्थान है। ये स्टिकर्स उन्हें अपनी बात कहने में मदद करते हैं और साथ ही रोजाना के लिंगो का इस्तेमाल कर उसे और भी मजेदार बनाते हैं।

इस बात को ध्यान में रखते हुये, नये पैक में स्टिकर्स की एक ऐसी रेंज है, जिसका इस्तेमाल यूजर्स एक-दूसरे को बाहर निकलने और वोट देने के लिये प्रोत्साहित करने में कर सकते हैं। इस पैक के कुछ सबसे मशहूर स्टिकर्स में कुछ प्रमुख स्टिकर्स हैं- ‘गो वोट, डोंट चिल’ और ‘द नेशन वॉन्ट्स योर वोट।’