स्मार्ट वियरेबल डिवाइस मेकर गार्मिन इंडिया ने भारत में अपने फिटनेस ट्रैकर Vivosmart का नया वेरियंट ‘Vivosmart 4’ लॉन्च किया है। इसकी कीमत 12,990 रुपये रखी गई है। नए मॉडल में स्लीप मॉनिटरिंग के लिए रैपिड आई मुवमेंट मॉनिटर फीचर दिया गया है। इसके अलावा इसमें खून में ऑक्सिजन की मात्रा की जानकारी देने के लिए प्लस ओएक्स सेंसर भी है।

इसके अलावा गार्मिन के इस फिटनेस ट्रैकर में वॉकिंग, स्विमिंग और रनिंग जैसे कई सारे मोड दिए गए हैं। Vivosmart 4 पर कॉल और टेक्स्ट मैसेज के नोटिफिकेशन जैसे नोटिफिकेशन भी मिलेंगे। खास बात यह है कि एंड्रॉयड यूजर्स फिटनेस ट्रैकर की मदद से ही मैसेज का रिप्लाई भी कर सकेंगे। इसकी बैटरी को लेकर कंपनी ने 7 दिन के बैकअप का दावा किया है। यह फिटनेस ट्रैकर ब्लैक विद मिडनाईट, मेरलोट विद रोज गोल्ड, ग्रे विद रोज गोल्ड, ब्लू विद सिल्वर समेत 4 कलर वेरियंट में मिलेगा।

इसकी लॉन्चिंग के मौके पर गार्मिन इंडिया के सेल्स मैनेजर अली रिजवी ने कहा, ‘अच्छी नींद एक व्यक्ति के समग्र स्वास्थ्य में मुख्य भूमिका निभाती है। अच्छी नींद न लेने से व्यक्ति कई रोगों का शिकार हो सकता है। अपने स्लिम डिजाइन के कारण वीवोस्मार्ट 4 को रात में भी आसानी से पहना जा सकता है। इसका पल्स ऑक्स उपभोक्ता को जानकारी देता है कि वह किस तरह अपने स्वास्थ्य में सुधार ला सकता है। गार्मिन की ‘वीवोस्मार्ट’ सीरीज फिटनेस की चाहत रखने वालों के लिए एक बेहतरीन ट्रैकर है।