एयरटेल ने अपने एयरटेल थैंक्स प्रोग्राम के तहत अपने ग्राहकों को फ्री में ऑनलाइन पढ़ाई करवाने का एलाना किया है। कंपनी ने इसके लिए जाने-माने ईडी टेक शॉ एकेडमी के साथ साझेदारी की है। कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि एयरटेल थैंक्स के प्लेटिनम ग्राहकों को इसके तहत 6,000 रुपये तक का कोर्स कराया जाएगा।

इस साझेदारी के तहत एयरटेल के ग्राहक एक साल तक शॉ एकेडमी के प्रैक्टिकल क्लासेज और म्यूजिक, फोटोग्राफी, भाषा, फिटनेस, फाईनेंशल टेंडिंग, डिजिटल मार्केटिंग, न्यूट्रिशन, मोबाइल ऐप डेवलपमेंट, वेब डिजाइनिंग जैसे कोर्स कर सकते हैं।

खास बात यह है कि स्टूडेंट इस प्रोग्राम के तहत सवाल भी पूछ सकते हैं। साथ ही अपनी सहूलियत के हिसाब से समय तय कर सकते हैं। इस कोर्स के दौरान दोस्तों से बातें भी कर सकते हैं। बता दें कि भारत में अभी तक शॉ एकेडमी के 9,00,000 से ज्यादा यूजर्स हैं। एयरटेल गोल्ड ग्राहकों को शॉ एकेडमी के किसी भी कोर्स की एक्सेस एक माह तक निशुल्क रहेगी, जिसका कीमत 800 रुपये है। वहीं ग्राहक एयरटेल थैंक्स एप द्वारा बेनेफिटस अनलॉक कर सकते हैं और www.shawacademy.com विजिट कर सकते हैं।

बता दें कि एयरटेल ने इसी साल मई में अपने एयरटेल थैंक्स प्रोग्राम को फिर से लॉन्च किया है। एयरटेल थैंक्स प्रोग्राम को इस बार सिल्वर, गोल्ड और प्लेटिनम तीन हिस्सों में बांटा गया है। कंपनी ने इसी के साथ 299 रुपये का प्लान लॉन्च किया है जिसमें हर रोज 2.5 जीबी डाटा मिलेगा।