रिलायंस इंडस्ट्रीज के 42वीं वार्षिक आम बैठक (AGM) में मुकेश अंबानी ने जियो गीगाफाइबर के प्लान से पर्दा उठाया। उन्होंने बताया कि जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड के प्लान की शुरुआती कीमत 700 रुपये होगी और अधिकतम कीमत 10,000 रुपये होगी। जियो गीगाफाइबर प्लान के साथ ग्राहकों सेटटॉप बॉक्स, लैंडलाइन कनेक्शन और एलईडी टीवी फ्री में मिलेगा। वहीं इवेंट में कंपनी ने जियो पोस्टपेड प्लस का भी एलान किया तो आइए जानते हैं कि क्या है जियो की पोस्टपेड सर्विस और क्या हैं इसके फायदे? 


ये भी पढ़ेंः Jio Gigafiber: 9 प्वाइंट्स में जानें कीमत से लेकर फ्री TV और बुकिंग तक के बारे में

सबसे पहले आपको बता दें कि जियो की पोस्टपेड प्लस सेवा आम ग्राहकों के लिए नहीं है। जियो पोस्टपेड प्लस सेवा उन ग्राहकों के लिए है जो जियो गीगाफाइबर के ग्राहक हैं और वे प्लैटिनम ग्रेड सर्विस और प्रोडक्ट एक्सपीरियंस चाहते हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो जियो गीगाफाइबर के ग्राहकों को ही जियो पोस्टपेड प्लस की सेवा मिलेगी। कुल मिलाकर कहें तो जियो की पोस्टपेड प्लस एक प्रीमियम सर्विस है।
जिन ग्राहकों के पास जियो गीगाफाइबर का कनेक्शन होगा उनके घर पर जियो के प्रतिनिधि जाएंगे और मौजूदा सर्विस को जियो पोस्टपेड प्लस सेवा में पोर्ट करेंगे। कुल मिलाकर पोस्टपेड सिम सेटअप का पूरा काम ग्राहकों के घर पर ही होगा। जियो पोस्टपेड प्लस सर्विस के जरिए फोन से लेकर टीवी तक सभी डिवाइसेज में कनेक्टिविटी मिलेगी। इसके अलावा इस सेवा के तहत ग्राहक एक ही प्लान का इस्तेमाल घर और घर से बाहर कर सकेंगे।

उदाहरण के तौर पर एक ही कनेक्शन से आप फोन पर बात कर सकेंगे और घर पर टीवी, इंटरनेट और लैंडलाइन कॉलिंग भी मिलेगी। इसके अलावा आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ डाटा शेयर भी कर सकेंगे। इस प्लान के तहत कम कीमत में इंटरनेशनल कॉलिंग भी शामिल है। जियो पोस्टपेड प्लस के तहत सारे बिल एक साथ आएंगे। यानी मोबाइल बिल, टीवी बिल और ब्रॉडबैंड का एक ही बिल आएगा। जियो की पोस्टपेड प्लस सेवा जियो गीगाफाइबर के साथ 5 सितंबर से उपलब्ध होगी। इसकी जानकारी माय जियो एप और जियो की साइट पर मिलेगी।