रिलायंस जियो ने अपने गीगाफाइबर के प्लान का एलान कर दिया है। जियो गीगाफाइबर प्लान की शुरुआती कीमत 700 रुपये है और अधिकतम कीमत 10,000 रुपये है। जियो ने गीगाफाइबर के सालाना प्लान के साथ फ्री में स्मार्ट टीवी और 4के सेटटॉप बॉक्स देने की भी बात कही है। वहीं एयरटेल की ब्रॉडबैंड सेवा पहले से ही बाजार में है तो आइए जानते हैं किसी कंपनी की ब्रॉडबैंड सेवा बेहतर है।
 
जियो गीगाफाइबर की बात करें तो इसके प्लान की शुरुआती कीमत 700 रुपये है और न्यूनतम स्पीड 100Mbps  है। वहीं प्लान के हिसाब से अधिकतम स्पीड 1Gbps तक मिलेगी। जियो ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि एयरटेल की तरह जियो के ग्राहक इस महीने बचे डाटा का इस्तेमाल अगले महीने कर पाएंगे या नहीं। जियो ने कहा है कि उसने अमेजन प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स जैसी कंपनियों के साथ वीडियो के लिए साझेदारी की है। गीगाफाइबर के सालाना प्लान के साथ फ्री में स्मार्ट टीवी और 4के सेटटॉप बॉक्स मिलेगा।


ये भी पढ़ेंः Jio Gigafiber के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कैसे करें, सिर्फ 4 स्टेप्स में समझें

एयरटेल के ब्रॉडबैंड प्लान की शुरुआती कीमत 799 रुपये है और इस कीमत में आपको 40Mbps तक की स्पीड से 100GB डाटा हर महीने मिलेगा। इसके अलावा एयरटेल एप्स के सब्सक्रिप्शन मिलेंगे। वहीं एयरटेल के 1,099 रुपये वाले प्लान में 100Mbps की स्पीड से 300GB डाटा मिलता है। एयरटेल वी फाइबर के साथ नेटफ्लिक्स का तीन महीने का सब्सक्रिप्शन फ्री मिलता है। इसके अलावा एक साल के लिए अमेजन प्राइम की मेंबरशिप मिलती है। वहीं Zee5 का भी सब्सक्रिप्शन मिलता है और बचे हुए डाटा को अगले 6 महीने तक इस्तेमाल करने की सुविधा मिलती है। एयरटेल के प्लान में भी लैंडलाइन पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। ये भी पढ़ेंः Jio Gigafiber: 9 प्वाइंट्स में जानें कीमत से लेकर फ्री TV और बुकिंग तक के बारे में

तो कुल मिलाकर यही कहा जा सकता है कि आपको 5 सितंबर तक का इंतजार करना चाहिए, क्योंकि जियो के गीगाफाइबर के बारे में पूरी जानकारी अभी सामने नहीं आई है जैसे- बचा हुआ डाटा ्अगले महीने इस्तेमाल हो सकेगा या नहीं।