भारतीय टेलीकॉम मार्केट में इस समय रिचार्ज प्लान को लेकर जंग छिड़ चुकी है, जिसमें सभी दिग्गज दूरसंचार कंपनियों ने अपने किफायती डाटा पैक पेश किए हैं। इसके साथ ही सरकारी और गैर सरकारी टेलीकॉम कंपनियों ने ग्राहकों को लाभ पहुंचाने के लिए डाटा प्लान में अधिक डाटा, एसएमएस और अनलिमिटेड कॉल्स की सुविधा दे रही हैं। इस कड़ी में वोडाफोन ने कम रेंज का डाटा पैक पेश किया है, जिसकी कीमत 59 रुपये है। इस प्लान से जियो के 52 रुपये वाले रिचार्ज पैक को कड़ी चुनौती मिलेगी। तो चलिए जानते है वोडाफोन के इस रिचार्ज प्लान कौन सी सुविधाएं मिल रही हैं।
वोडाफोन के 59 रुपये के रिचार्ज पैक में ग्राहकों को प्रतिदिन 1 जीबी डाटा मिलेगा और इसकी वैधता 7 दिनों की होगी। ग्राहकों को कुल 7 जीबी डाटा ही उपलब्ध कराया जाएगा, लेकिन इस प्लान में अनलिमिटेड कॉल और एसएमएस की सुविधा नहीं मिलेगी। इससे पहले वोडाफोन ने अपने ग्राहकों के लिए फ्लिमी प्लान पेश किया था। इस प्लान की कीमत 16 रुपये है और इसमें सिर्फ एक दिन के लिए 1 जीबी डेटा दिया जा रहा है। 
दिग्गज दूरसंचार कंपनी जियो ने अपने ग्राहकों को 52 रुपये के रिचार्ज पैक में 150 एमबी डेटा प्रतिदिन दे रही है। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉल और एसएमएस की सुविधा मिलेगी। वहीं, इस पैक की वैधता 7 दिनों की है। 
रिलायंस जियो के डाटा पैक में वोडाफोन के मुकाबले कम डाटा मिल रहा है। वहीं, ग्राहकों को जियो के रिचार्ज पैक में अनलिमिटेड कॉल और 70 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा जियो एप का सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा, लेकिन डाटा के मामले में वोडाफोन जियो से आगे है। यदि आप कम समय में ज्यादा  इंटरनेट इस्तेमाल करना चाहते है, तो आपके लिए वोडाफोन का 59 रुपये वाला रिचार्ज पैक बेहतर होगा।