अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर गर्ल इफेक्ट ने भारत की लड़कियों के लिए पहला डिजिटल यूथ प्रोग्राम लॉन्च किया है जिसे छा जा (आगे बढ़ो और सफल बनो) नाम दिया गया गै। इसका उद्देश्य डिजिटल मीडिया कंटेंट के माध्यम से लड़कियों और किशोरियों को सशक्त बनाना है। छा जा, ऑनलाइन और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव रहेगा। 

इसका कंटेंट ‘बिहेवियर चेंज साइंस’ की मदद से तैयार किया है जो लड़कियों को उनके भविष्य को लेकर जरूरी निर्णय लेने में आवश्यक जानकारी प्रदान करता है। इस प्लेटफॉर्म पर लड़कियों को ‘सेक्शुअल एंड रिप्रोडक्टिव हेल्थ’ से लेकर उनके शिक्षा को लेकर अभिभावकों से चर्चा करने या पहली नौकरी की तैयारी करने तक की जानकारी दी जाएगी।

girleffect.org के जरिए लड़कियां हिंदी में दुनिया के सामने अपनी बात रख सकेंगी। साथ ही वे अपनी स्वतंत्रता, जीवनशैली और पसंद-नापसंद के बारे में भी बात कर सकेंगी। छाजा के तहत कार्यक्रम को युवाओं और उनके समुदायों के साथ मिलकर बनाया जाएगा।

छा जा के बारे में जानकारी देते हुए गर्ल इफेक्ट के सीईओ जेसिका पोस्नर ओडेड ने कहा, ‘टेक्नोलॉजी लड़कियों को ताकतवर बनाती है। छा जा के माध्यम से हम मोबाइल के महत्व का भरपूर लाभ लेने का अवसर देखते हैं जिससे लड़कियों को ऐसे कंटेंट से सशक्त बनाया जा सके जिसपर वे भरोसा करती हैं। हमारा उद्देश्य लड़कियों को उनके आसपास मौजूद जानकारी से जोड़ना है और प्रभावी परिवर्तन लाना है।’