Immnuity Booster Drinks: इम्यूनिटी बूस्ट करने के लिए पिएं सुपर ड्रिंक्स

Immnuity Booster Drinks: कोरोनोवायरस की महामारी से बचाव के लिए हम क्या खाते हैं, कहां जाते हैं, किससे मिलते हैं और कैसे लोगों का अभिवादन करते हैं, जैसी चीजों को लेकर थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। ये आपातकाल की स्थिति हैं और इसमें जरूरी है कि आप कोरोना से बचाव के लिए अपनी प्रतिरक्षा शक्ति को उच्च स्तर पर रखें। इसलिए, हम आज आपको कुछ ऐसे हेल्थी पेय पदार्थों के बारे में बता रहे हैं, जो घर में आसानी से बनाएं जा सकते है। आइए जानते हैं उनके बारे में

संतरे और अंगूर का रस
विटामिन सी और ए से भरपूर होने के कारण, संतरे और अंगूर दोनों ही आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत रख सकते हैं। साथ ही, विटामिन सी इसके एंटीऑक्सीडेंट गुणों के कारण आपको हानिकारक पदार्थों से बचा सकता है। शरीर में इस पोषक तत्व की कमी पहले से ही कमजोरी, कम प्रतिरक्षा, एनीमिया और मसूड़ों की बीमारी से जुड़ी हुई है। जबकि विटामिन ए की कमी से छाती और गले में संक्रमण हो सकता है।

तरबूज का रस
यह स्वादिष्ट पेय आपको इसकी समृद्ध पानी सामग्री के कारण हाइड्रेटेड रख सकता है। इसके अलावा, विटामिन सी एंटीऑक्सिडेंट से युक्त तरबूज शरीर से हानिकारक पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करता है। तरबूज में पाया जाने वाला एंटी इंफ्लेमेटरी एंटीऑक्सिडेंट लाइकोपीन शरीर से सूजन और ऑक्सीडेटिव तनाव को दूर रखता है।

सेब, गाजर, और संतरे का रस
ये तीन खाद्य पदार्थ मिलकर स्वास्थ्यप्रद पेय बना सकते हैं। विटामिन ए, सी और पोटैशियम से भरपूर होने के कारण यह जूस आपकी इम्यूनिटी को दुरुस्त रख सकता है। साथ ही, फाइबर युक्त, ये फल आपको वजन घटाने में मदद कर सकते हैं। सेब में मौजूद प्रीबायोटिक आपके आंत में अच्छे बैक्टीरिया के विकास को बढ़ावा दे सकता है।