IND vs AFG: ऋषभ पंत ने एडम गिलक्रिस्ट का All-time टी-20 वर्ल्ड कप रिकॉर्ड तोड़ा

Rishabh Pant record: सुपर 8 में भारत ने अफगानिस्तान (IND vs AFG) के खिलाफ खेले गए मैच को 47 रनों से जीत लिया. इस जीत के साथ सुपर 8 में भारत ने अपनी पहली जीत हासिल कर ली है. अब भारतीय टीम अपना अगला मुकाबला 22 जून को बांग्लादेश के साथ खेलने वाली है. बता दें कि मैच में सूर्या ने अर्धशतकीय पारी खेली तो वहीं बुमराह ने तीन विकेट लेकर अफगानिस्तान का भारत को हराने का सपना तोड़ कर रख दिया. एक ओर जहां बुमराह और सूर्या ने कमाल का परफॉर्मेंस कर भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई तो वहीं दूसरी ओर भारत के विकेटकीपर ऋषभ पंत ने एक ऐसा कमाल कर दिया है जिसकी तारीफ पूरा क्रिकेट वर्ल्ड कर रहा है.

बता दें कि पंत चार मैचों में दस शिकार करके टूर्नामेंट के एक संस्करण में सबसे ज़्यादा शिकार करने वाले विकेटकीपर बन गए. इस युवा खिलाड़ी ने इस सूची में एबी डिविलियर्स, एडम गिलक्रिस्ट और कुमार संगकारा जैसे कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है, जिनके नाम  टी-20 वर्ल्ड कप के एक संस्करण में कुल 9-9 शिकार विकेटकीपर के तौर पर दर्ज है.

एक टी20  वर्ल्ड कप में सबसे ज़्यादा कैच

10 – ऋषभ पंत 2024* में (अबतक)

9 – एडम गिलक्रिस्ट 2007 में

9 – मैथ्यू वेड 2021 में

9 – जोस बटलर  2022 में

9 – स्कॉट एडवर्ड्स  2022 में

9 – दासुन शनाका 2022 में

पंत इस टी-20 वर्ल्ड कप में बल्लेबाजी से भी कमाल करते हुए नजर आए हैं. सही मायने में पंत टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के एक्स फैक्टर बनकर उभरे हैं. हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में पंत बल्ले से कोई करिश्मा नहीं कर पाए लेकिन मैच में पंत ने तीन कैच लपककर इस रिकॉर्ड को अपना बना लिया है. भारत की टीम सुपर 8 में जीत के साथ शुरुआत करने वाली टीम बन चुकी है.

 

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours